May 15, 2024 : 3:30 PM
Breaking News
MP UP ,CG

बेटा कोरोना से संक्रमित फिर कर रहे है सेवा: एसपी रोजना अस्पताल में देख रहे है मरीजो को ,देश सेवा और जनसेवा का है जज्बा

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpSP Rogan Is Seeing Patients In Hospital, Passion For Service And Public Service

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर12 मिनट पहले

एसपी राजेश सहाय कोविड पेशेंट क

कुछ लोग मानव सेवा को ही सबसे बड़ी सेवा मानते हैं। इसका एक उदाहरण इंदौर में देखने को मिला है जहां पर एसपी अस्पताल में लोगों की सेवा करते हुए दिखाई दिए जहां उनका 14 वर्षीय पुत्र कोरना से संक्रमित है उसके बावजूद भी वह उस दिन पहले शुरू हुए पुलिस अस्पताल में अपने स्टाफ को रोजाना समय दे रहे हैं।

शहर में सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं जिसके लिए पुलिस लाइन में 48 घंटे के अंदर ही एक अस्पताल की शुरुआत की गई वही एडिशनल एसपी राजेश सहाय द्वारा रोजाना मरीजों का चेकअप कर उन्हें पूरी सही सलाह और उनका ट्रीटमेंट भी दे रहे है। विशेष शाखा(एसबी) के एसपी राजेश सहाय पुलिस अधिकारी होने के साथ डाक्टर भी हैं। पुलिस की नौकरी से वक्त निकालकर वे रोजाना सुबह-शाम पुलिस लाइन स्थित अस्पताल पहुंचते हैं और कोविड संक्रमित पुलिसकर्मियों और उनके स्वजन के उपचार में जुट जाते हैं।

ड्यूटी से पहले अपस्ताल जाकर मरीजो को देखते है

ड्यूटी से पहले अपस्ताल जाकर मरीजो को देखते है

डीआइजी मनीष कपूरिया के मुताबिक राजेश सहाय ने एमबीबीएस और एमडी (एनेस्थीसिया) की डिग्री ली है। पुलिस विभाग में भर्ती होने के पहले वे बड़े अस्पताल में आइसीयू प्रभारी थे। पुलिस लाइन स्थित जिस कोविड-19 अस्पताल को हाल में शुरू किया गया है सहाय की देखरेख में ही तैयार किया गया है। इससे बड़ा उदाहरण कहा मिलेगा की उनका 14 वर्षीय बेटा रुद्राक्ष भी कोरोना संक्रमित है, लेकिन वे रोजाना आकर मरीजों का उपचार कर रहे हैं।एसपी सहाय के मुताबिक पुलिस विभाग भी मेरा परिवार है। यही मेरा सौभाग्य है। इस कठिन समय में मुझे देशसेवा के साथ रोगियों की सेवा का अवसर भी मिल रहा है। लोग डरे हुए हैं, उन्हें इलाज और अपने पन की जरूरत है। हमारे प्रयासों से लोगों की जान बच सके इससे बेहतर और क्या हो सकता है।

वैसे तो यहां मेडिकल आफिसर डा.दिनेश आचार्य प्रभारी हैं, लेकिन सहाय भी उनके साथ यहां काम करते हैं। वे सुबह 11 बजे अस्पताल पहुंच जाते हैं और संक्रमित मरीजों का उपचार शुरू कर देते हैं। अस्पताल में एसपी पीपीई किट, फेस शील्ड, स्टेथोस्कोप धारण कर एक पेशेवर डाक्टर बन जाते हैं। एसपी को देख सैल्यूट करने वाले सिपाही भी उनसे डाक्टर की हेसियत से दर्द साझा करते हैं।

इंदौर जिले में 710 पुलिसकर्मी संक्रमित — पुलिस लाइन के आरआई जय तोमर ने बताया, पुलिसकर्मियों में लगातार संक्रमण बढ़ता जा रहा है। दिन-रात ड्यूटी के बाद घर पहुंचने पर वह आराम भी नहीं कर पा रहे। अब तक इंदौर जिले में 710 पुलिसकर्मी संक्रमित हो गए हैं। इनमें से 9 टीआई, 4 सीएसपी और अन्य दो की मौत भी हो चुकी है। इसमें से अब तक 155 संक्रमित पुलिसकर्मी ठीक भी हो गए हैं।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

राहत-दाे लाेग ठीक हाेकर घर पहुंचे, पिछले 5 दिन में 19 ने काेराेना काे हराया

News Blast

Chandauli Villagers are not getting covid vaccine and misbehaving with health team | समझाने गई स्वास्थ्य कर्मियों की नहीं सुन रहे बात, टीम के सदस्यों से गांव वाले कर रहे बदसलूकी

Admin

कोई रोडवेज से पहुंचा सेंटर तो कोई 100 किमी बाइक चलाकर आया, सैनिक ने कहा- कोरोना से डरते रहे तो पूरा सिस्टम खत्म हो जाएगा

News Blast

टिप्पणी दें