May 20, 2024 : 10:50 PM
Breaking News
करीयर

UPPSC RO/ARO Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने 337 पदों पर निकालीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

UPPSC RO/ARO Recruitment 2021:  उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (UPPSC) ने समीक्षा अधिकारी (RO) और सहायक समीक्षा अधिकारी (ARO) के 337 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन 05 मार्च 2021 से शुरू हो चुके हैं. जो अभ्यर्थी किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके हैं और हिंदी/अंग्रेजी की टाइपिंग जानते हैं, उनके लिए यह सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. कमीशन ने इन भर्तियों को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है.

 भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तारीखें

इन पदों के लिए 05 मार्च 2021 से आवेदन शुरू हो चुके हैं. आवेदन की अंतिम तारीख 1 अप्रैल 2021 है. अभ्यर्थियों को 1 अप्रैल तक आवेदन शुल्क जमा करना होगा. फॉर्म कंप्लीट करने की अंतिम तारीख 05 अप्रैल 2021 है. फिलहाल परीक्षा की तारीख निश्चित नहीं हुई है.

जरूरी शैक्षणिक योग्यता

समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी के इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं अभ्यर्थियों को हिंदी टाइपिंग (25 शब्द प्रति मिनट) व अंग्रेजी टाइपिंग का ज्ञान होना अनिवार्य है.

 आवेदन शुल्क व उम्र सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले जनरल व ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. एससी/एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थियों को 65 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. दिव्यांगों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपए निर्धारित किया गया है. अभ्यर्थी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के अलावा ई-चालान के जरिए आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को उम्र सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी.

 ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए योग्य कैंडिडेट्स उत्तर प्रदेश सर्विस सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर जाएं. यहां आपको आवेदन फॉर्म व उससे संबंधित जरूरी जानकारी मिल जाएगी. इस वेबसाइट पर आपको भर्तियों का नोटिफिकेशन भी मिल जाएगा. आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें.

यह भी पढ़ें

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने 1809 पदों पर निकालीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

दिव्यांगों को जनगणना में शामिल कराने के लिए आस्था ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाई आवाज, यूएन वर्ल्ड डेटा फोरम कॉम्पिटीशन में हासिल किया दूसरा स्थान

News Blast

परीक्षा आयोजन के खिलाफ सुब्रह्मण्यम स्वामी ने फिर किया ट्वीट, सरकार के फैसले को बताया सबसे बड़ी भूल

News Blast

Sarkari Naukri LIVE Updates: राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Admin

टिप्पणी दें