May 10, 2024 : 1:34 AM
Breaking News
MP UP ,CG

GST प्रावधानों को लेकर आज भारत बंद: भोपाल में 11 बजे के बाद असर दिखेगा; सुबह से जरूरी सेवाओं की दुकानें खुलीं

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpBhopalBharat Band Chakka Jam Today Madhya Pradesh Update; All India Transporters Association Protest In Bhopal Indore Today

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल23 मिनट पहले

कॉपी लिंकभारत बंद का सबसे असर पुराने भोपाल पर नजर आएगा। यह पुराने भोपाल का थोक किराना मार्केट है। - Dainik Bhaskar

भारत बंद का सबसे असर पुराने भोपाल पर नजर आएगा। यह पुराने भोपाल का थोक किराना मार्केट है।

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) और भोपाल किराना व्यापारी महासंघ ने उठाई मांग

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) और भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के GST के कुछ प्रावधानों के विरोध में आज देश के साथ ही मध्यप्रदेश में बंद है। हालांकि यह स्वेच्छिक है, लेकिन इसका असर प्रदेश के पुराने बाजारों के साथ खासतौर पर थोक किराना व्यापार रहेगा। शुक्रवार को सुबह से जरूरी चीजों की दुकानें खुलीं।

भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बताया कि हम चाहते हैं कि GST के कुछ प्रावधानों में बदलाव हो। यह बंद पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहेगा। हम सड़क पर ना तो निकलेंगे और न ही दुकानें आदि खोलेंगे। हालांकि अभी सुबह से दुकानें बंद रहती हैं, इसलिए 11 बजे के बाद इसका असर दिखाई देगा।

ये है व्यापारियों की मांग

अग्रवाल ने कहा कि आयकर की धारा 281B और CGST की धारा 83 (3) में फर्जी बिल, गैर-मौजूद विक्रेता, सर्कुलर ट्रेडिंग आदि के कारण कर चोरी के मामलों में कर अधिकारी को बैंक खाते और संपत्ति को जब्त करने का अधिकार दे दिया है। ऐसे में वह संपत्ति और बैंक खातों को भी जब्त कर सकता है।

इसकी मार सबसे ज्यादा ईमानदार व्यापारियों पर पड़ेगी। फर्जी बिलों या गैर कानूनी काम कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाना चाहिए, लेकिन इस कानून का इस्तेमाल उन करोड़ों व्यापारियों के खिलाफ भी किया जा सकता है, जो ईमानदारी से अपना व्यापार कर रहे हैं।

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के प्रदेश सचिव विवेक साहू ने कहा कि नागपुर में हुई बैठे के बाद इस बंद को बुलाया गया है। अधिकांश यूनियन इस बंद के समर्थन में हैं। खाद्य सुरक्षा अधिनियम को लेकर व्यापारियों में जागरूकता होनी चाहिए। व्यापारिक संगठित होकर अपने खिलाफ होने वाली आवाज को बुलंद करेंगे। फूड सेफ्टी एक्ट में व्यापारियों के खिलाफ ऐसे बहुत सारे नियम हैं, जिसे हल करना बहुत आवश्यक है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

ड्यूटी करके घर लौट रहे आरक्षक धारासिंह की सड़क हादसे में मौत

News Blast

MP 10वीं बोर्ड का रिजल्ट कल:साढ़े 10 लाख स्टूडेंट्स का आएगा रिजल्ट; पहली बार 100% बच्चे होंगे पास, नहीं बनेगी मेरिट लिस्ट

News Blast

काॅलेजों में अगस्त में शुरू हो सकते हैं ई-प्रवेश

News Blast

टिप्पणी दें