May 8, 2024 : 12:56 PM
Breaking News
करीयर

RRB अजमेर: NTPC पदों के ऑनलाइन एग्जाम का 5वां चरण; 4 से 27 मार्च तक चलेगा, देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी बैठेंगे

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अजमेर2 घंटे पहले

कॉपी लिंकराजस्थान में परीक्षा 9 शहरों के 46 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में प्रतिदिन होगी - Dainik Bhaskar

राजस्थान में परीक्षा 9 शहरों के 46 परीक्षा केंद्रों पर दो पारियों में प्रतिदिन होगी

परीक्षा से 4 दिन पहले अभ्यर्थियों के ई-कॉल लेटर वेबसाइट पर जारी होंगे

रेलवे में नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा का 5वां चरण 4 मार्च से शुरू होगा। 27 तक चलने वाले इस चरण में देशभर में 19 लाख अभ्यर्थी की बैठेंगे। परीक्षा से 4 दिन पहले अभ्यर्थियों के ई-कॉल लेटर वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

RRB की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार 5वें चरण के फर्स्ट स्टेज में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का आयोजन 4 , 5, 7 ,8, 9, 11, 12, 13, 14 , 21 और 27 मार्च को होगा। राजस्थान में यह परीक्षा 9 शहरों में 46 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पारियों में प्रतिदिन आयोजित होगी।

RRB की ओर से अभ्यर्थियों के परीक्षा शहर और तिथि की जानकारी वेबसाइट पर जारी की जा चुकी है। साथ ही SC-ST कैंडिडेट के लिए फ्री ट्रैवलिंग अथॉरिटी जारी की जा चुकी है। परीक्षा शुरू होने से 4 दिन पहले अभ्यर्थी अपने ई कॉल लेटर डाउनलोड कर सकेंगे, जिसमें परीक्षा शहर भी प्रदर्शित किए गए होंगे।

5वें चरण में जो अभ्यर्थी परीक्षा में बैठेंगे, उनके मोबाइल नंबर पर SMS और ईमेल ID पर भी सूचना जारी की जा चुकी है। RRB ने यह भी कहा है कि 15,19,20 मार्च को जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा होगी, उनको भी उनकी ईमेल ID और मोबाइल नंबर पर SMS के जरिए से सूचना दे दी गई है।

हेल्प डेस्क की सुविधा शुरू

अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क RRB की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू कर दी गई है। अभ्यर्थी RRB की वेबसाइट से लेटेस्ट अपडेट जान सकेंगे।

परीक्षा केंद्र पर क्या ले जाएं, क्या नहींRRB ने अभ्यर्थियों को सलाह दी है कि परीक्षा केंद्र पर ई कॉल लेटर लाया जा सकेगा। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स जैसे मोबाइल फोन, पेजर , घड़ियां, ब्लूटूथ अनेबल डिवाइसेज, केलकुलेटर , मैटेलिक बेंगल, बेल्ट, ब्रेसलेट आदि परीक्षा केंद्र में नहीं ले जाया जा सकेगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

फाइनल ईयर/सेमेस्टर की परीक्षा दिए बिना डिग्री नहीं मिलेगी; आसान Q&A से समझिए सुप्रीम कोर्ट का आदेश

News Blast

क्या ऑनलाइन पढ़ाई के लिए देश भर के स्टूडेंट्स को मुफ्त स्मार्टफोन दे रही मोदी सरकार? जानिए वायरल हो रहे इस मैसेज का सच

News Blast

कोरोना का असर: संक्रमण के चलते परीक्षाओ को लेकर फिर बनी असमंजस की स्थिति, जानें कोरोना के चलते किन राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं हुई प्रभावित

Admin

टिप्पणी दें