May 7, 2024 : 7:33 PM
Breaking News
करीयर

CRPF ने जारी की फिजिकल एग्‍जाम की तारीख, 789 पदों पर भर्ती के लिए 14 दिसंबर को होगी परीक्षा

  • Hindi News
  • Career
  • CRPF PET 2020| CRPF Released The Physical Exam Date, Exam To Be Held On December 14 For Recruitment Of 789 Posts

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

2 महीने पहले

  • कॉपी लिंक

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने सब इंस्‍पेक्‍टर, इंस्‍पेक्‍टर, हेड कांस्‍टेबल समेत अन्‍य पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल एग्‍जाम की डेट जारी कर दी है। कैंडिडेट्स को 14 दिसंबर को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए उपस्थित होना होगा। यह परीक्षा नई दिल्ली, हैदराबाद, गुवाहाटी, जम्मू, प्रयागराज, अजमेर, नागपुर, मुजफ्फरपुर और पल्लीपुरम के एग्‍जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी। इस बारे में PET एडमिट कार्ड पर जानकारी दी जाएगी।

789 पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती परीक्षा का आयोजन ग्रुप बी और सी के कुल 789 पदों पर भर्ती के लिए किया जा रहा है। कैंडिडेट्स को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाक के जरिए भेजे जाएंगे। एडमिट कार्ड की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स अपने इलाके के पोस्‍ट ऑफिस से संपर्क कर सकते हैं। ध्यान रहें एडमिट कार्ड के साथ ही कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्‍ट में शामिल होने की अनुमति होगी। साथ ही आयोग यह भी साफ किया कि उम्‍मीदवारों को फिजिकल टेस्‍ट के लिए अलॉटेड सेंटर पर ही उपस्थित होना होगा और सेंटर बदलने की किसी अपील की सुनवाई नहीं की जाएगी।

कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक होगी परीक्षा

फिजिकल एग्‍जाम का आयोजन कोरोना से बचाव के जारी दिशा- निर्देशों के मुताबिक किया जाएगा। इस दौरान सभी को गाइडलाइंस का पालन करना होगा। इस बारे में आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्‍मीदवारों को हमेशा -दूसरे से 2 मीटर की दूरी रखनी होगी। पूरे समय मास्‍क लगाना होगा। इसके अलावा मोबाइल में आरोग्‍य सेतु ऐप्‍प होना भी अनिवार्य होगा।

Related posts

अब स्कूलों में 5वीं तक मातृभाषा में होगी पढ़ाई, इंग्लिश मीडियम में पढ़ाई की अनिवार्यता खत्म, संस्कृत के साथ तीन भारतीय भाषाओं का होगा विकल्प

News Blast

मछली उत्पादन के क्षेत्र में अच्छा काम करने पर बालाघाट को देश में मिला पहला स्थान

News Blast

इग्नू ने फिर बढ़ाई टर्म एंड एग्जामिनेशन के फॉर्म और असाइनमेंट सबमिशन की तारीख, 31 मई लास्ट डेट

News Blast

टिप्पणी दें