July 25, 2024 : 9:06 PM
Breaking News
करीयर

इग्नू ने फिर बढ़ाई टर्म एंड एग्जामिनेशन के फॉर्म और असाइनमेंट सबमिशन की तारीख, 31 मई लास्ट डेट

दैनिक भास्कर

Apr 21, 2020, 09:44 AM IST

देश भर में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों में दहशत का माहौल है। इस वायरस से बचाव के लिए एहतियातन देश के सभी राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं, एक बार फिर इसका असर इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) में देखने को मिला। यूनिवर्सिटी ने जून के महीने में होने वाले टर्म एंड एग्जामिनेशन (टीईई) के लिए फॉर्म और असाइनमेंट सबमिशन की लास्ट डेट फिर से बढ़ा दी है। इस बारे में इग्नू ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी है। इससे पहले सबमिशन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल थी, जिसे बढ़ाकर अब 15 और 31 मई कर दिया गया है। उम्मीदवार इग्नू की ऑफिशयल वेबसाइट ignou.ac.in पर सबमिशन कर सकते हैं।

रीजनल सेंटर्स में सभी एक्टिविटी बंद

इससे पहले कोरोना वायरस को देखते हुए इग्नू ने अपने सभी रीजनल सेंटर्स और लर्नर्स सपोर्ट सेंटर्स में भी सभी एक्टिविटी को निलंबित कर दिया था। इसके लिए इग्नू ने नोटिफिकेशन जारी कर सभी रीजनल डायरेक्टर्स को अपनी वेबसाइट और नोटिस बोर्ड पर ये जानकारी डिस्पेल करने के भी आदेश दिए। वहीं, लॉकडाउन बढ़ने के बाद इग्नू ने 3 मई तक के लिए सभी सेवाएं बंद कर दी हैं।

ई-मेल से जमा होंगे असाइनमेंट

लॉकडाउन का वजह से इग्नू ने हाथ से लिखे असाइनमेंट की स्कैन कॉपियों को ई-मेल से जमा कराने की भी सुविधा दी है। इस बारे में इग्नू के प्रवक्ता राजेश शर्मा ने बताया कि लॉकडाउन में स्टूडेंट्स को परेशानी ना हो, इसलिए विश्वविद्यालय ने ये सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।

ऑफिशयल नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

Related posts

सरकारी नौकरी:फॉरेस्ट गार्ड के 311 पदों पर भर्ती के लिए करें अप्लाई, 07 जुलाई से आवेदन कर सकेंगे 12वीं पास कैंडिडेट्स

News Blast

ICAI CA 2021: सीए परीक्षा स्थगित करने वाली दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, 5 जुलाई से शुरू होनी है परीक्षा

Admin

NIOS रिजल्ट 2021:नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने जारी किया 10वीं-12वीं का रिजल्ट, 10वीं में 90.64 और 12वीं में 79.21 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

News Blast

टिप्पणी दें