May 21, 2024 : 2:52 AM
Breaking News
MP UP ,CG

आज सीएम उज्जैन में: CM की नजरों में अव्वल दिखने के लिए प्रशासन ने झोंकी ताकत, 400 करोड़ की भूमि पर अब प्रशासन का कब्जा

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpUjjainTo Show Top In CM’s Eyes, The Administration Poured In Power, Now The Administration Took Over 400 Crores Of Land

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

5 दिन पहले

कॉपी लिंकप्रशासन ने नरेश जिनिंग मिल की इसी भूमि पर लिया कब्जा - Dainik Bhaskar

प्रशासन ने नरेश जिनिंग मिल की इसी भूमि पर लिया कब्जा

खनन माफिया से लेकर भूमाफिया तक पर कार्रवाई

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंगलवार को उज्जैन में होंगे। उनकी नजरों में अव्वल दिखने के लिए प्रशासन भी एक्शन मोड में दिखा। सोमवार को सुबह से लेकर शाम तक ताबड़तोड़ कार्रवाई की। दोपहर में जहां 400 करोड़ की भूमि पर कब्जा लिया, वहीं खनन माफियाओं पर 75 लाख का जुर्माना लगाया। लोगों की गाढ़ी कमाई लूट कर फरार होने वाली चिटफंड कंपनियों की संपत्तियों की नीलामी और अवैध शराब के परिवहन और गोवंशों की तस्करी में पकड़े गए 50 लाख के वाहन राजसात किए।

पहली कार्रवाई- नरेश जिनिंग मिल पर प्रशासन ने किया कब्जा

प्रशासन ने सोमवार को नरेश जिनिंग मिल की 4.934 हे. भूमि पर कब्जा लिया। जमीन की कीमत करीब 400 करोड़ बताई जा रही है। इस भूमि पर 26 दुकानें बनी हैं। कलेक्टर आशीष सिंह का कहना है कि इस भूमि पर न तो ऑइल मिल और न ही जिनिंग फैक्ट्री चल रही है। इस भूमि पर किसी तरह की औद्योगिक गतिविधि नहीं होने से इसे मप्र राजस्व संहिता की धारा 181 के तहत भूमि को शासकीय खाते में दर्ज कर कब्जा लिया गया। प्रशासन ने पिछले तीन महीने में भूमाफियाओं से करीब 472 करोड़ की भूमि को मुक्त कराया।

दूसरी कार्रवाई- खनन माफिया पर 75 लाख का जुर्माना

उज्जैन के बड़नगर तहसील के अमलावद बिका गांव में रेत के अवैध खनन करने वाले खनन माफिया दिलीप सिंह और जालम सिंह के खिलाफ 75 लाख का जुर्माना किया। जुर्माने की राशि नहीं जमा करने पर उनकी चल-अचल संपत्ति कुर्क होगी।

तीसरी कार्रवाई- चिटफंड कंपनी की चार प्रॉपर्टी के नीलामी के आदेश जारी

लोगों की गाढ़ी कमाई को लेकर रातों रात फरार होने वाली चिटफंड कंपनी आरोग्य धनवर्षा डेवलपर्स एवं एलाइड लिमिटेड के संचालक रघुवीर सिंह राठौर और कंपनी के अन्य संचालकों की 17 संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए गए थे। इसी में से चार संपत्तियों को नीलाम करने के आदेश कलेक्टर आशीष सिंह ने सोमवार को दिए। इसमें सांईं विहार स्थित दो मंजिला मकान, पूजा परिसर स्थित दो मंजिला मकान, चिंतामन जवासिया स्थित 0.20 हे. भूमि और ग्राम हरनावदा स्थित 5.27 हे. भूमि शामिल है।

चौथी कार्रवाई- 50 लाख के वाहन राजसात किए

विदेशी मदिरा और गोवंशों की तस्करी में पकड़े वाहनों को राजसात किए जाने की भी सोमवार को कार्रवाई हुई। दोनों अपराधों में कुल 70 वाहनों को प्रशासन ने राजसात किया, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपए है।

[ad_2]

Related posts

इंदौर में फिर से काेरोना विस्फोट: 96 दिन बाद आंकड़ा 400 के पार, नए संक्रमित 477, दो की मौत; गाइडलाइन उल्लंघन करने पर सील दुकान तभी खुलेगी, जब केस कम आने लगेंगे

Admin

मध्यप्रदेश के गांवों से ग्राउंड रिपोर्ट: राजस्थान की सीमा से सटे गांव में 30 दिन में 30 मौतें, काेराेना से बचने के लिए राेज 12 घंटे चल रहा अनुष्ठान

Admin

कमाई के साथ दिनभर बवाल से भी जूझा ‘पठान’, जानें कहां हुई मारपीट और सियासी जंग

News Blast

टिप्पणी दें