April 15, 2024 : 6:12 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

वीकली डिस्क्राइबर: LG विंग पर होगी बेहतर मल्टीटास्किंग, वनप्लस नॉर्ड में सिक्योरिटी बग ठीक हुआ; पढ़ें वीक के सभी ऐप अपडेट

[ad_1]

Hindi NewsTech autoWeekly Discribe: Which Apps And Technology Were Updated 27 December To 2 January, 2020

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

कॉपी लिंक

आपको टेक्नोलॉजी पसंद है, लेकिन समय कम होने की वजह से आप इससे जुड़ी खबरें नहीं पढ़ पाते, तब हम आपके लिए टेक डिस्क्राइबर लेकर आए हैं। इस एक खबर में हम आपको इस सप्ताह अपडेट हुए ऐप्स के साथ लॉन्च होने वाली नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताएंगे। तो चलिए जल्दी से शुरू करते हैं वीकली डिस्क्राइबर।

1. LG विंग पर होगी बेहतर मल्टीटास्किंगLG के डुअल स्क्रीन वाले विंग स्मार्टफोन पर बेहतर मल्टीटास्किंग कर पाएंगे। कंपनी ने इसके लिए नया अपडेट जारी किया है। कंपनी ने इस अपडेट को वेरिजोन से पेश किया गया है। जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के मुताबिक, इसमें नवंबर 2020 से एंड्रॉयड सेफ्टी पैच शामिल है। इस हालिया सॉफ्टवेयर अपडेट में फेच/सेंड बटन और एक फिंगर जेस्चर को शामिल किया गया है, ताकि एक ऐप को एक स्क्रीन से दूसरे स्क्रीन में भेजने में आसानी हो।

नए अपडेट के बाद फोन के कैमरा ऐप से ही सीधे तौर पर QR कोड को स्कैन किया जा सकेगा। इसमें Wi-Fi सेटअप को भी आसान किए जाने की बात कही जा रही है। अपडेट में 5G आइकॉन में भी बदलाव लाया गया है और एक अतिरिक्त डिफॉल्ट वॉलपेपर को शामिल किया गया है।

2. माय फास्टैग ऐप अपडेट हुआनेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने अपने मोबाइल ऐप My FASTag ऐप को नए फीचर के साथ अपडेट किया है। अब इसमें चेक बैलेंस स्टेटस का फीचर मिलेगा। इसके लिए आपको सिर्फ अपनी गाड़ी का नंबर डालना होगा। बैलेंस चेक करने का ये फीचर सभी फास्टैग यूजर्स को अपनी गाड़ी के टैग स्टेटस को वैरिफाई करने में मदद करेगा। इससे ना सिर्फ यूजर को फायदा है, बल्कि टोल ऑपरेटर को भी फायदा होगा और रियल टाइम में बैलेंस चेक किया जा सकेगा। इससे टैग बैलेंस को लेकर होने वाले मतभेदों से भी छुटकारा मिलेगा। NHAI ने ब्लैकलिस्टेड टैग के रीफ्रेश होने का समय भी कम कर दिया है। पहले ये समय 10 मिनट का था, जिसे अब घटाकर 3 मिनट कर दिया गया है।

3. IRCTC का नया ऐपरेल मंत्री पीयूष गोयल ने IRCTC की नई वेबसाइट और मोबाइल ऐप का उद्घाटन किया। IRCTC का दावा है कि नई वेबसाइट से यात्रियों का टिकट बुक करने का अनुभव बदलने वाला है। टिकट बुक करना पहले से ज्यादा आसान और तेज हो जाएगा। IRCTC की नई वेबसाइट www.irctc.co.in/nget/train-search का पेज बदल गया है। इसके ओपनिंग पेज पर ही आपको सभी जानकारियां सर्च करने का ऑप्शन मिलेगा। नई वेबसाइट पर पिछले पेमेंट की डिटेल भी सेव रहेगी, जिसे आप कभी भी देख सकते हैं।

4. पुराने ओएस पर नहीं चलेगा वॉट्सऐपयदि आपके फोन पर वॉट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया है तब हो सकता है कि वो आपके फोन को ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट नहीं कर रहा हो। दरअसल, कंपनी ने पहले ही अनाउंस कर दिया था कि एंड्रॉयड 4.0.3 और iOS 9 ओएस से नीचे वाले वर्जन पर एप्लिकेशन काम नहीं करेगी। यानी यूजर को ओएस इसने कम वर्जन का है तब उसे ओएस अपडेट करना होगा। यदि फोन में ओएस अपेडट नहीं हो रहा तब हैंडसेट ही बदलना पड़ेगा।

5. वनप्लस नॉर्ड में नया अपडेटवनप्लस नॉर्ड में ग्लोबली लेटेस्ट अपडेट मिलना शुरू हो गया है। यह अपडेट दिसंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच से लैस है, इसके अलावा आपको इस अपडेट में जनरल बग फिक्स और इम्प्रूव्ड सिस्टम स्टेबिल्टी मिलती है। भारत के लिए इस अपडेट का वर्जन नंबर OxygenOS 10.5.10.AC01DA है, जबकि यूरोप का वर्ज़न नंबर OxygenOS 10.5.10.AC01BA है और ग्लोबल वर्जन नंबर OxygenOS 10.5.10.AC01AA है। कंपनी फोरम पोस्ट के अनुसार, वनप्लेस नॉर्ड OxygenOS 10.5.10 अपडेट का चैंजलॉग में जानकारी दी गई है कि इस अपडेट से स्मार्टफोन को दिसंबर 2020 एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच और सितंबर 2020 ग्लोबल मोबाइल सर्विस पैकेज प्राप्त होंगे।

6. ओप्पो फोन में मिलेगा कलरOS 11चीनी कंपनी ओप्पो ने एंड्रॉयड 11 बेस्ड कलरOS 11 की घोषणा पिछले साल सितंबर में की थी। अब कंपनी ने साफ किया है कि वो दुनियाभर में अपने स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड कस्टम UI का अपडेट दे रही है। अभी चुनिंदा ओप्पो फोन्स को ही यह अपडेट मिला है। वहीं, कई स्मार्टफोन में इसे मार्च तक दिया जाएगा। कलरOS 11 का अपडेट सभी यूजर्स को देने से पहले कंपनी इसकी बीटा टेस्टिंग करेगी। 27 जनवरी तक ओप्पो रेनो 3 5G, ओप्पो A92s और ओप्पो A52 में अपडेट मिलेगा। वहीं, मार्च 2021 में ओप्पो रेनो 2, ओप्पो रेनो 2 Z, ओप्पो K5, ओप्पो A72 5G, ओप्पो A91 को अपडेट मिलेगा।

[ad_2]

Related posts

Diwali Sale: Last Day Of Amazon Sale Today Buy This Smartphone In Low Price

Admin

रियलमी ने C15 क्वालकॉम एडिशन लॉन्च किया, इसे दो रैम और स्टोरेज वैरिएंट में खरीद पाएंगे; शुरुआती कीमत 10 हजार से कम

News Blast

जमकर बिके आईफोन:सात महीने में ही 10 करोड़ फोन की हुई बिक्री, OLED डिस्प्ले ने कस्टमर को लुभाया

News Blast

टिप्पणी दें