May 8, 2024 : 6:42 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Transfer of 21695 thousand teachers of government primary schools together, assistant teachers were waiting for a long time | एक साथ सरकारी प्राइमरी स्कूलों के 21695 हजार शिक्षकों का ट्रांसफर, लंबे समय से इंतजार कर रहे थे सहायक अध्यापक

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लखनऊ3 मिनट पहले

कॉपी लिंक

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने देर रात सरकारी प्राइमरी स्कूलों के 21695 हजार शिक्षकों का तबादला कर दिया है।

राज्य सरकार ने 54,120 शिक्षकों के तबादले को मंजूरी दी थी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने देर रात सरकारी प्राइमरी स्कूलों के 21695 हजार शिक्षकों का तबादला कर दिया है। हालांकि तबादला सूची जारी होते ही वेबसाइट बैठ गई है। इससे पहले राज्य सरकार ने 54,120 शिक्षकों के तबादले को मंजूरी दी थी लेकिन बीते दिनों हाईकोर्ट के एक फैसले से हजारों शिक्षकों के आवेदन स्वत: रद्द हो गए।

http://upbasiceduparishad.gov.in/ पर शिक्षक अपने तबादले की स्थिति देख सकते हैं। हाईकोर्ट ने बीते दिनों एक निर्णय दिया कि पुरुष अध्यापकों को नियुक्ति के 5 साल व महिला शिक्षकों को 2 साल पूरा होने के बाद ही तबादला दिया जाएगा। जबकि राज्य सरकार की तबादला नीति के तहत पुरुष शिक्षक 3 वर्ष व महिला शिक्षिकाएं एक वर्ष की सेवा पूरी करने पर तबादले की पात्र थीं।

वहीं पारस्परिक तबादले में भी यदि एक शिक्षक इस नियम को पूरा नहीं कर रहा है तो दोनों के आवेदन रद्द कर दिए गए। शिक्षक लम्बे समय से तबादले का इंतजार कर रहे थे। इस तबादले के लिए शिक्षकों ने पिछले वर्ष आवेदन किए थे। पूरे एक वर्ष बाद तबादला सूची जारी हुई है। इन तबादलों ने 1.04 लाख शिक्षकों ने पंजीकरण कराया था और 70,838 शिक्षकों ने आवेदन किया था।

[ad_2]

Related posts

अब मुर्दाघर को बना लिया अय्याशी का अड़ा: MY मॉर्चुरी में आधी रात को शव लेकर पहुंचे परिजन तो कमरे में दो लड़कियों के साथ मिले कर्मचारी, अपत्ति ली तो बोले – तुम्हें क्या करना, शव रखो और जाओ

Admin

आठवीं कक्षा की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के बाद मरा समझकर आरोपियों ने नदी में फेंका; किसानों ने बाहर निकाला

News Blast

इस हिंदू लड़के ने की मोरक्को की मुस्लिम लड़की से शादी, कहा- न मैं धर्म बदलूंगा, न उसे बदलने दूंगा

News Blast

टिप्पणी दें