May 5, 2024 : 2:59 PM
Breaking News
MP UP ,CG

अब मुर्दाघर को बना लिया अय्याशी का अड़ा: MY मॉर्चुरी में आधी रात को शव लेकर पहुंचे परिजन तो कमरे में दो लड़कियों के साथ मिले कर्मचारी, अपत्ति ली तो बोले – तुम्हें क्या करना, शव रखो और जाओ

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpIndoreMy Family Arrived At Midnight At MY Mercury, Then The Family Members Met With Two Girls In The Room.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

इंदौर5 मिनट पहले

कॉपी लिंकशव रखने आए लोगों ने लड़की के साथ कर्मचारी का यह फोटो खींचकर वायरल किया है। - Dainik Bhaskar

शव रखने आए लोगों ने लड़की के साथ कर्मचारी का यह फोटो खींचकर वायरल किया है।

MYH कर्मियों ने बताया चार दिन से रोजाना लड़कियां ला रहे थे ठेकेदार के लोगMY अस्पताल प्रबंधन को इसकी जानकारी ही नहीं, ये निजी कंपनी के हैं कर्मचारी

पिछले दिनों एक बुजुर्ग के 15 दिन तक पड़े शव के मामले के बाद अस्पताल प्रशासन ने शवों की चौकसी और उनके लेने-देने का ठेका एक कंपनी को दिया है। यहां दिन और रात दो पाली में कर्मचारी तैनात रहते हैं। दिन में तो लोग आते रहते हैं, लेकिन शाम 6 बजे के बाद यहां आवाजाही कम हो जाती है। पूरा परिसर कंपनी के तीन-चार युवकों के हवाले रहता है। अस्पताल के एक कर्मचारी ने बताया कि दोनों युवक चार दिन से दो लड़कियों को ला रहे थे। एक बार तो उन्हें इमरजेंसी के पास देखा गया था। मामला सामने आने के बाद दोनों कर्मचारियों को बाहर कर कंपनी को नोटिस जारी किया गया है।

कमरे के भीतर दो लड़के और दो लड़कियां थीं।

कमरे के भीतर दो लड़के और दो लड़कियां थीं।

MYH के कर्मचारियों के कुछ वायरल फोटो चर्चा का विषय बने हुए हैं। फोटो वायरल करने वालों कहना है कि MYH के मुर्दाघर में शवों की चौकसी करने वाले दो युवा कर्मचारी चार दिन से दो लड़कियों को ला रहे थे। इसकी जानकारी MYH के कर्मचारियों को थी, लेकिन प्रबंधन के इसकी भनक तक नहीं थी। मंगलवार रात को जब कुछ लोग एक शव लेकर वहां पहुंचे तो युवतियों को देखकर दंग रह गए। उन्होंने इस बारे में युवकों से पूछताछ की तो उनका कहना था आपको क्या करना है? आप शव रखो और जाओ। इसके बाद परिजन ने फोटो खींच लिए। बाद में उसे वायरल कर दिए। यह देख मॉर्चुरी के कर्मचारी लड़कियों को लेकर बाहर आ गए।

MYH के मॉर्चुरी में शवों की चौकसी करने वाली तैनात की गई एक कंपनी के दो कर्मचारी मंगलवार को दो युवतियों के साथ पकड़ाए। जैसे ही पोस्टमॉर्टम रूम के एक कमरे में दो युवतियां दिखीं तो शव रखने आए परिजन ने अपत्ति ली। एक ने उनके फोटो खींच लिए। यह देख हडकंप मच गया। कर्मचारियों ने तत्काल लड़कियों को बाहर निकाला औऱ उनके घऱ भी छोड़ आए। जब परिजन इसकी आपत्ति लेने लगे तो वे बोले कि आपको क्या करना है। आप अपना शव रखो और चले जाओ।

नाम प्रकाशित ना करने की शर्त पर MYH के एक कर्मचारी ने बताया कि पिछले दिनों एक बुजुर्ग के 15 दिन तक पड़े शव के मामले के बाद से प्रंबधन ने शवों की चौकसी और उनके लेने-देने का ठेका एक कंपनी को दे दिया। यहां दिन और रात दो पालियों में कर्मचारी तैनात रहते हैं। दिन में तो लोग आते रहते हैं, लेकिन शाम 6 बजे बाद यहां आवाजाही बंद हो जाती है। रात में सिर्फ वे ही लोग आते हैं। जिनके किसी अपने ने दम तोड़ा हो और शव मॉर्चुरी में रखवाना हो इसलिए यहां का पूरा परिसर सिर्फ निजी कंपनी के तीन-चार युवाओं के हवाले रहता है। यहां चौकसी करने वाले दो युवक चार दिन से दो लड़कियों को रोजाना ला रहे थे। एक बार तो उन्हें इमरजेंसी के पास देखा गया था।

मंगलवार रात को कुछ परिजन शव लेकर वहां पहुंचे थे। इस दौरान स्ट्रेचर वाला कर्मचारी भी मौजूद था। वे जैसे ही पोस्टमॉर्टम रूम के बाहर पहुंचे तो देखा कि लोगों के आने-जाने पर नजर रखने के लिए दो युवक बाहर तैनात थे। वे अंदर जाकर कुछ इशारा कर पाते इसके पहले ही परिजन औऱ स्ट्रेचर लेकर कर्मचारी वहां पहुंच गया। उन्होंने दोनों युवतियों को अंदर देखा और फोटो खींच लिए। कर्मचारियों का कहना है कि सबसे बड़ी लापरवाही MYH प्रबंधन की है। यहां निजी कंपनियों के हवाले ही सब कुछ चल रहा है।

दोनों कर्मचारी को किया बाहर, कंपनी को नोटिस जारी

मामला सामने आने के बाद फोटो में नजर आ रहे दोनों कर्मचारियों पर कार्रवाई की गई है। MY अधीक्षक पीएस ठाकुर ने बताया कि दोनों कर्मचारियों को तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया गया है। वहीं, कंपनी को नोटिस जारी किया गया है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

एमपी: सीएम शिवराज ने कहा- हमारा प्रत्याशी ही ‘कमल’ का फूल, जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

News Blast

हाथरस की घटना के विरोध में सपा-कांग्रेस ने किया प्रदर्शन; सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कांग्रेसी नेताओं को भी हिरासत में लिया गया

News Blast

एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा 396 संक्रमित मिले; सितंबर के 17 दिन में ही 5467 पाॅजिटिव, 86 माैतें

News Blast

टिप्पणी दें