May 5, 2024 : 2:49 PM
Breaking News
खेल

एथलेक्टिस के चीफ कोच नियुक्त: राधाकृष्णन नायर एथलेटिक्स के चीफ कोच होंगे; साई ने दी मंजूरी

[ad_1]

Hindi NewsSportsAthletics Federation Of India Radhakrishnan Nair Chief Coach Of Athletics; Sai Approved

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

कॉपी लिंक

एथलेटिक्स के नए चीफ कोच राधाकृष्णन नयर सात साल तक डिप्टी चीफ कोच रहे हैं। (फाइल फोटो)

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने राधाकृष्णन नायर को चीफ कोच नियुक्त किया है। वे चीफ कोच बहादुर सिंह के जुलाई में रिजाइन देने के बाद से कार्यकारी चीफ कोच थे। नायर के चीफ कोच पद की नियुक्ति को लेकर स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से भी मंजूरी मिल चुकी है। नायर सर्टिफाइड टेक्निकल ऑफिशियल होने के साथ ही वर्ल्ड एथलेटिक्स फेडरेशन के लेवल-5 कोच भी हैं। उन्होंने इंडिया में कोचों की ट्रेनिंग काे लेकर भी काफी काम किया है।

एफआई अध्यक्ष बोले-नयर एथलीटों को ऊंचाईयों तक ले जाएंगे

एफआई के प्रेसिडेंट एडिले जे सुमरीवाला ने कहा कि नए मुख्य कोच भारत के एथलीटों को आगे तक लेकर जाएंगे। उन्होंने कहा,’ मैं खुश हूं कि राधाकृष्णन योजनाओं को आगे बढ़ाने में सक्षम हैं। उनके पास सात साल डिप्टी चीफ कोच के रूप में काम करने का अनुभव है। हमें उम्मीद है कि वह देश में कोचिंग के स्तर पर में सुधार के लिए काम जारी रखेंगे।

खेलमंत्री ने कहा- पैरा एथलीटों को हर प्रकार की मिलेगी सुविधा

खेलमंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि उन्हें हर प्रकार की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि पैरा एथलीट और दिव्यांग वॉरियर्स हमारी ताकत हैं। खेल मंत्रालय की ओर से एबल और डिफरेंटली एबल्ड खिलाड़ियों के बीच किसी भी प्रकार का कोई भेद-भाव नहीं किया जाता है। उन्हें भी वे सभी सम्मान और राशि मिलती है, जो सामान्य खिलाड़ियों को मिलती है। सरकार और पीसीआई मिलकर पैरा एथलीटों के हित में मिलकर काम कर रहे हैं। उन्हें हर प्रकार की सुविधा ट्रेनिंग के दौरान उपलब्ध कराई जा रही है।

[ad_2]

Related posts

स्प्रिंटर दुती चंद ने कहा- डेढ़ महीने से प्रैक्टिस छूटी, ओलिंपिक के लिए लय हासिल करने में 6 महीने लगेंगे

News Blast

भारत में क्रिकेट की वापसी और आईपीएल में चाइनीज स्पॉन्सर वीवो पर चर्चा हो सकती है

News Blast

कोरोना विस्फोट की आशंका:यूरो कप फाइनल में फुल रहेगा 90 हजार कैपेसिटी वाला वेम्बली स्टेडियम, 83 हजार के टिकट 56 लाख रुपए में बिके

News Blast

टिप्पणी दें