May 18, 2024 : 10:16 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

निर्माण की तैयारी: दो दिनों के भीतर हरिपुरधार में लगेगा 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हरिपुरधार3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

फाइल फोटो

क्षेत्र के लोगों को लो वोल्टेज से मिलेगी निजात

हरिपुरधार में लो वोल्टेज की गंभीर समस्या को देखते हुए विद्युत बोर्ड ने बाजार में 250 केवी के ट्रांसफॉर्मर लगाने का फैसला लिया है। 250 केवी का ट्रांसफॉर्मर शनिवार शाम तक स्थापित हो जाएगा। नए ट्रांसफॉर्मर के लगने से बाजार वासियों को लो वोल्टेज से पूरी तरह से छुटकारा मिल जाएगा। बाजार में करीब 700 कंज्यूमर के लिए 100 केवी के दो व 63केवी का एक ट्रांसफॉर्मर लगा हुआ है।

कंज्यूमर अधिक होने के कारण पिछले दो तीन वर्षों से बाजार वासियों को लो वोल्टेज की गंभीर समस्या से जूझना पड़ रहा है। पिछले करीब 10 दिनों से वोल्टेज की समस्या इतनी विकराल हो गई है कि पनयाली उठाऊ पेयजल योजना ठप हो गई है। पेयजल योजना ठप होने से बाजार में पीने के पानी का गंभीर संकट पैदा हो गया है। बैंकों का कामकाज भी प्रभावित हो रहा है।

क्षेत्र में पिछले 10 दिनों के भीतर दो बार बर्फबारी हो गई है। बर्फबारी के कारण क्षेत्र में ठंड का प्रकोप काफी बढ़ गया है, मगर लो वोल्टेज व बार बार बिजली गुल होने के कारण लोग ठंड से बेहाल है। पिछले 10 दिनों से बाजार में विद्युत आपूर्ति पूरी तरह से चरमराई हुई है। बोर्ड के कर्मचारी व्यवस्था को सुचारू करने के लिए कई तरह के प्रयास करने में जुटे हुए थे, मगर व्यवस्था सुचारू नहीं हो पा रही थी।

बाजारवासी लंबे समय से हरिपुरधार मे 250 केवी ट्रांसफॉर्मर लगाने की मांग कर रहे थे। सूत्रों की माने तो समस्या की गंभीरता को देखते हुए बिजली बोर्ड ने लोगों की मांग को पूरा करते हुए शुक्रवार को ही राजगढ़ से नया ट्रांस्फार्मर भेज दिया है। शनिवार देर शाम तक नए ट्रांस्फर के स्थापित होने के बाद बाजार वासियों को विद्युत संकट से निजात मिलने की पूरी संभावनाएं है।

[ad_2]

Related posts

उत्तर प्रदेश में दलित और ब्राह्मण के खिलाफ तेजी से बढ़ रहे अपराध

News Blast

पहाड़ों पर फिर बर्फबारी, मैदानों में ठंड: माउंट आबू में छाया रहा कोहरा, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में गिरे ओले; पंजाब में विजिबिलिटी 25 मीटर रही

Admin

बदमाशों ने पेमेंट लेकर घर लौट रहे युवक से मोबाइल और नकदी लूटी

News Blast

टिप्पणी दें