May 4, 2024 : 12:56 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश में दलित और ब्राह्मण के खिलाफ तेजी से बढ़ रहे अपराध

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • दलित युवती का सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद जीभ काट दी : सौरभ भारद्वाज

उत्तर प्रदेश में दुष्कर्म की घटनाओं में बढ़ोतरी, ब्राह्मण और दलित समाज के खिलाफ तेजी से बढ़ रहे अपराधों को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम और मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हाथरस में 19 वर्षीय दलित युवती की सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी जीभ काट दी गई, युवती को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने कहा कि हाथरस में ही अगस्त महीने से अब तक तीन दुष्कर्म की घटनाएं हो चुकी हैं। हाथरस के अंदर 24 अगस्त को 17 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। 14 अगस्त को 13 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दी गई। साथ में उसकी भी जबान भी काट दी गई।

शीर्ष पदों पर नियुक्तियों को लेकर भी उठाया सवाल

भारद्वाज ने कहा कि ठाकुर समाज से आने वाले योगी आदित्यनाथ के राज में यूपी में दलित व ब्राह्मण समाज के लोगों का रहना और बेटियों का घर से निकलना मुश्किल होता जा रहा है। वहीं, राजेंद्र पाल गौतम ने कहा कि युवती के साथ हुई घटना शर्मनाक है। पुलिस ने पहले धारा 307 में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की बचाने की कोशिश की और बाद में समाज के लोगों द्वारा धरना- प्रदर्शन करने पर दबाव में आकर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज किया।

अब परिवार को जान से मारने और गांव छोड़ कर जाने की धमकी मिल रही है। पुलिस-प्रशासन को आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। गौतम ने कहा कि दलित पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए फॉस्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल करके आरोपियों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

साथ ही उन्होंने पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की। वहीं, भारद्वाज ने कहा कि उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में शीर्ष पदों पर 46 अधिकारी ठाकुर समाज के तैनात हैं, क्या दूसरी जातियों के लोग योग्य नहीं है?

Related posts

इससे पहले कुछ तो पक रहा है; आखिर शिवराज को क्यों बोलना पड़ा- मंथन के बाद अमृत बंट जाता है और विष तो शिव ही पीते हैं

News Blast

एक दिन में 472 ने जान गंवाई; महाराष्ट्र में मरने वालों का आंकड़ा 9 हजार के पार, तमिलनाडु में 61 मरीजों ने दम तोड़ा

News Blast

रेल यात्रियाें की सुरक्षा पर सवाल:ट्रेनों में लगातार हो रही चोरी की घटनाएं, आरपीएफ व जीआरपी सुरक्षा करने में नाकाम

News Blast

टिप्पणी दें