May 11, 2024 : 9:24 PM
Breaking News
MP UP ,CG

लोकभवन के सामने दो बच्चों के साथ मिट्टी का तेल डालकर दंपती ने खुद को जलाने का प्रयास किया, पुलिस ने हिरासत में लिया

लखनऊएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

यह फोटो पीड़ित परिवार की है। हजरतगंज पुलिस ने परिवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की है।

  • बाराबंकी का रहने वाला है परिवार, जमीन के विवाद के कारण है परेशान
  • पुलिस ने प्रशासन से बात करके उचित करवाई करने का आश्वासन दिया

लखनऊ में सोमवार को लोकभवन के सामने एक बार फिर आत्मदाह की कोशिश की गई। परिवार ने दस और 12 साल के दो बच्चों के साथ मिट्टी का तेल डालकर जैसे ही आग लगाने की कोशिश की, सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। मामला लोक भवन के गेट नंबर-3 के पास का है। हजरतगंज पुलिस ने पूरे परिवार को हिरासत में लेकर लिया है। परिवार जमीनी विवाद में न्याय की मांग को लेकर बाराबंकी से यहां आया था।

पुलिस पर सुनवाई न करने का आरोप
डीसीपी सेंट्रल सोमेन वर्मा ने बताया कि एक परिवार के मुखिया नसीम हैं, जो बाराबंकी के रहने वाले हैं। वो अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ यहां आए हुए थे। पीड़ित ने बताया है कि उनकी दुकान का विवाद है। जिस पर दबंग कब्जा करना चाहते हैं। लेकिन पुलिस उनकी सुन नहीं रही है।

पूरे परिवार को हिरासत में लिया गया

डीसीपी ने कहा कि हमारी पुलिस टीम लोकभवन पर मौजूद थी। जैसे ही परिवार के सदस्य ने अपने ऊपर मिट्टी का तेल डाला, वैसे ही उन्हें बचा लिया गया। इस संबंध में बाराबंकी के जिला प्रशासन और डीएम से बात की गई है उनको पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया है। वह अपनी टीम लखनऊ भेज रहे हैं। पूरे मामले का जल्द से जल्द निस्तारण किया जाएगा। परिवार अभी पुलिस हिरासत में है।

छह दिन पूर्व भी महिला ने किया था आत्मदाह का प्रयास

छह दिन पूर्व महाराजगंज की रहने वाली एक महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था। उसने खुद को आग लगा लिया था। पुलिस ने आग पर काबू पाते हुए उसे अस्पताल पहुंचाया था। जहां उसकी मौत हो गई थी।

Related posts

Shatrughan Mishra, principal of Sanskrit school suspended for cheating in the name of job in Ayodhya | कई लोगों से नौकरी के नाम पर की थी लाखों की ठगी, हार्ट अटैक से एक की हुई थी मौत

Admin

SC ने कहा- प्रदूषण कम करने के लिए लॉकडाउन लगाएं

News Blast

ट्रक को ओवरटेक करते वक्त रोडवेज बस सामने से आ रही बस से टकराई; 6 लोगों की मौत, 8 यात्री जख्मी

News Blast

टिप्पणी दें