May 19, 2024 : 1:39 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Shatrughan Mishra, principal of Sanskrit school suspended for cheating in the name of job in Ayodhya | कई लोगों से नौकरी के नाम पर की थी लाखों की ठगी, हार्ट अटैक से एक की हुई थी मौत

[ad_1]

अयोध्या21 मिनट पहले

कॉपी लिंकआरोपी प्रिंसिपल शत्रुहन मिश्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। - Dainik Bhaskar

आरोपी प्रिंसिपल शत्रुहन मिश्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

अयोध्या के संस्कृत विद्यालय में नौकरी के नाम पर हुई ठगी ने कई लोगों की असमय जान ले ली। धोखाधड़ी से आहत कई लोगों के परिवार टूट गए तो कुछ लोगों ने अपने मकान-जमीन गवां दिया। ठग प्रिंसिपल शत्रुहन मिश्र की जालसाजी यही नहीं रुकी उसने तो अपने ही विद्यालय की जमीन का भी सौदा भी कर लिया था।

इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी होने पर श्रीनारायण संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रबंधक कमेटी ने प्रिंसिपल शत्रुहन मिश्र को निलंबित कर दिया। साथ ही मामले की जानकारी संयुक्त शिक्षा निदेशक व जिला विद्यालय निरीक्षक दे दी है। इन अधिकारियों से विद्यालय प्रबंधन ने आरोपी प्रिंसिपल को बर्खास्त कर उसके पूरे कार्यकाल की जांच किए जाने की मांग की है।

हार्ट अटैक से हुई एक मौतअयोध्या के रानोपाली निवासी विभाकर सनाढ्य ने अपने दो पुत्रों मुदित सनाढ्य एवं विनीत सनाढ्य की नियुक्ति इस विद्यालय में कराने के लिए प्रिंसिपल शत्रुहन मिश्र को अपना मकान और जमीन बेचकर 17 लाख रुपए दे दिए थे। जब उन्हें कुछ माह पूर्व अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई तो अप्रैल में हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई। अपने जीवनकाल में वे प्रधानाचार्य से बार-बार नौकरी के नाम पर दी गई रकम को लौटाने की मांग करते रहे। लेकिन ठग शत्रुहन मिश्र ने उनकी एक भी बात नहीं सुनी।

बस्ती जिले के एक युवक ने सहायक अध्यापक पद के लिए साढ़े तीन लाख 50 हजार रुपए दिए थे। उसे नौकरी और अपने दिए पैसे जब दोनों नहीं मिले तो उसने 2 वर्ष पहले आत्महत्या कर ली।

ठगी से आहत पीड़िता को पति ने दे दिया तलाकइसी तरह गोरखपुर जिले की रहने वाली माधवी जायसवाल ने अपने परिवार से विवाद कर नौकरी के लिए खुद पांच लाख 50 हजार व अपनी बहन के नौकरी के लिए पांच लाख ठग प्रधानाचार्य को दिए थे। जब परिवार वालों को माधवी जायसवाल के साथ ठगी की जानकारी हुई तो पति के साथ उसका तलाक हो गया। वह दर-दर भटकने को मजबूर हो गई।

ठग ने विद्यालय की जमीन का किया था सौदाआरोपी प्रिंसिपल शत्रुघ्न ने नारायण संस्कृत विद्यालय की 7 बीघे जमीन का सौदा भी 21 लाख में कर दिया था। इसमें तीन लाख 50 हजार की रकम उसने अपने खाते में जमा करा ली थी। जब लोगों को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी हुई तो उन्होंने उससे अपने पैसे लौटाने की मांग की। जब बात नहीं बनी तो शत्रुघ्न के खिलाफ केस दर्ज करा दिया।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

गोरखपुर से पूरे देश में सप्लाई हो रही नकली नोट:बांग्लादेश से बिहार होते हुए आ रही नकली नोटों की खेप, गोरखपुर बना हब; IB ने जांच के लिए शहर में डाला डेरा

News Blast

प्यारे मियां की पत्नी डेढ़ महीने बाद पकड़ी गई ; पति के साथ फर्जी सोसायटी बनाकर धोखाधड़ी के मामले में आरोपी है

News Blast

When the laborer went to ask for his daily wage, the miscreants beat him fiercely with kick, bribes and belt, 3 accused arrested after the video went viral | मजदूर जब अपनी दिहाड़ी मांगने गया तो दबंगों ने लात, घूसों और बेल्ट से जमकर पीटा, वीडियो वायरल होने के बाद 3 आरोपी गिरफ्तार

Admin

टिप्पणी दें