May 6, 2024 : 4:19 AM
Breaking News
MP UP ,CG

चंदौली में सोने की तीन ईंटों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, म्यांमार से जुड़े हैं तस्करों के तार, यूपी-बिहार में नेटवर्क फैले होने का अंदेशा

वाराणसी26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बरामद सोने की ईंट।

  • हावड़ा-नई दिल्ली ट्रेन से पकड़े गए तस्कर
  • सुल्तानपुर जिले के रहने वाले, भेजे गए जेल

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले की राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की टीम ने बुधवार को चंदौली जिले दो इंटरनेशनल तस्करों को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान एक-एक किलोग्राम वजन वाले विदेशी सोने के तीन ईंट बरामद हुई। जिनकी कीमत लगभग 1.51 करोड़ रुपए हैं। तस्कर सोने की ईंट को म्यांमार के रास्ते कोलकाता ले गए थे। यहां से इसे लखनऊ और दिल्ली ले जाना था।

सुल्तानपुर का रहने वाले हैं तस्कर
डीआरआई की वाराणसी यूनिट ने मंगलवार आधी रात चंदौली जिले में पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर दो व्यक्तियों को ट्रेन नंबर 02301 (हावड़ा-नई दिल्ली COVID-19 एसी स्पेशल मेल) के बी 2 कोच से पकड़ा। दोनों सुल्तानपुर के रहने वाले हैं। आरोपियों को जिला अदालत वाराणसी के समक्ष बुधवार को प्रस्तुत किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। राजस्व खुफिया निदेशालय की टीम कोलकाता, सुल्तानपुर और लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर जांच कर रही है।

लखनऊ पटना में टीम ने की छापेमारी

पूछताछ में गिरफ्तार तस्करों द्वारा दिए गए जानकारी के आधार पर लखनऊ और पटना में भी छापेमारी की कार्रवाई की गई। जिसमें 1.1 करोड़ भारतीय रुपए और 5.45 लाख के बराबर की विदेशी मुद्रा बरामद हुई है। लेकिन वहां से संबंधित तस्कर फरार हो गया।

Related posts

यहां मरने के बाद भी चैन नहीं:मुरैना में बारिश में अंतिम संस्कार के लिए करना पड़ता है इंतजार; तिरपाल डालकर जलाई लाश

News Blast

नाबालिग को बिस्तर से उठा ले गया पड़ोसी युवक; दुष्कर्म करते हुए पिता ने रंगे हाथ पकड़ा, पुलिस ने गिरफ्तार किया

News Blast

स्वतंत्रता दिवस को लेकर अलर्ट:रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा, कैंट स्टेशन पर आरपीएफ-जीआरपी ने चलाया चेकिंग अभियान

News Blast

टिप्पणी दें