May 18, 2024 : 10:16 AM
Breaking News
मनोरंजन

5 साल में अभिनेता ने कमाए 70 करोड़ रुपए, इसमें से 55 लाख रिया पर किए खर्च; ज्यादातर पैसे स्पा, यात्रा और गिफ्ट के लिए दिए गए

  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Forensic Audit Of Sushant’s Bank Accounts: Actor Earned Rs 70 Crore In 5 Years, Out Of Which 55 Lakh Spent On Riya; Most Of The Money Paid For Spas, Travel And Gifts

मुंबई29 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का कोटक महिन्द्रा बैंक में अकाउंट था। सीबीआई की एक टीम यहां भी जांच के लिए आई थी।

  • 14 जून को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी
  • इस मामले की जांच मुंबई और बिहार पुलिस, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय और एनसीबी कर चुकी है

एक ओर बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एम्स की फॉरेंसिक टीम ‘आत्महत्या’ का मामला बता चुकी है। वहीं दूसरी ओर उनके बैंक खाते की फॉरेंसिक ऑडिट रिपोर्ट में भी कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुशांत के सभी बैंक खातों में पिछले 5 साल के दौरान 70 करोड़ का लेन देने हुआ, जिसमें से सिर्फ 55 लाख रुपए ही रिया चक्रवर्ती से जुड़े पाए गए हैं। इनमें से अधिकांश, यात्रा, स्पा और गिफ्ट खरीदने पर खर्च किए गए थे।

सीबीआई अब इन एंगल से मामले की करेगी जांच
आत्महत्या का मामला स्पष्ट होने के बाद सीबीआई अब इसके कारणों की पड़ताल करेगी। इसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई की भूमिका, बॉलीवुड में प्रोफेशनल राइवलरी और भाई-भतीजावाद; नशीली दवाओं के दुरुपयोग और राजपूत के मानसिक स्वास्थ्य का एंगल शामिल है।

सुशांत के पिता ने दर्ज करवाया है 17 करोड़ की धोखाधड़ी का केस

ड्रग्स केस में मुंबई की भायखला जेल में बंद रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 15 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का केस सुशांत के पिता केके सिंह की ओर से पटना में दर्ज करवाया गया था। इसे संज्ञान लेते हुए प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लाउंड्रिंग का केस दर्ज किया था और एक्ट्रेस से तीन बार पूछताछ की। हालांकि, ईडी ने अपनी फाइनल रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की है। इसी केस की जांच के दौरान राजपूत के बैंक खाते का फॉरेंसिक ऑडिट किया गया था।

सुशांत की जानकारी में खर्च हुए ये पैसे
सूत्रों के मुताबिक, यह रिपोर्ट सीबीआई से भी साझा की गई है। इसमें यह कहीं भी साबित नहीं होता कि रिया ने सुशांत के पैसों की निकासी अपने या अपने परिवार के लिए की थी। ज्यादातर पैसे सुशांत की मर्जी से या उनकी जानकारी से ही खर्च किए गए थे। ये पैसे सुशांत की कुल इनकम के मुकाबले बहुत कम हैं। हालांकि, खाते से जुड़ी अन्य जानकारी अभी भी सार्वजनिक होना बाकी है।

सीबीआई अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों से कर चुकी है पूछताछ
सीबीआई ने इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों से पूछताछ की। इनमें चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्य, सुशांत राजपूत के परिवार के सदस्य, उनके स्टाफ और हाउस मैनेजर, बैंकों के कर्मचारी जहां वह खाते थे, उनके मनोचिकित्सक और कुछ दोस्त और परिचित शामिल हैं। एजेंसी ने पावना डैम रिसॉर्ट के कर्मचारियों से भी पूछताछ की है, जहां राजपूत छुट्टी मनाने गए थे।

Related posts

गुंजन सक्सेना के विवाद के बाद कोहराम के निर्माता मेहुल कुमार ने दिया बयान, बोले- ‘पहले तथ्यों की जांच के लिए आर्मी के लोगों को शूटिंग में साथ रखा जाता था’

News Blast

एमपी बोर्ड 10वीं के साइंस सब्जेक्ट का कल है एग्जाम, स्टूडेंट यहां पढ़ें लास्ट मिनट टिप्स

News Blast

सबसे छोटे भाई असलम खान का 88 की उम्र में हॉस्पिटल में निधन, दूसरे भाई 90 वर्षीय एहसान की हालत भी गंभीर

News Blast

टिप्पणी दें