May 19, 2024 : 7:46 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

इस वजह से घट रहे WhatsApp यूजर्स, ये ऐप किया जा रहा ज्यादा डाउनलोड

WhatsApp पर लगातार वायरल हो रहीं चैट्स के बाद ऐप की प्राईवेसी पॉलिसी पर सवाल खड़े होने लगे हैं. हाल ही में वायरल हुईं सेलेब्स की वायरल चैट ने इसको लेकर संदेह और भी बढ़ा दिया है. व्हाट्सऐप सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला ऐप है, लेकिन अब लगता है यूजर्स को अब इसका रिप्लेसमेंट ढूंढने लगे हैं.

घट रही WhatsApp यूजर्स की संख्या
WhatsApp की एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन पॉलिसी के जरिए यूजर्स को यह विश्वास दिलाती है कि यूजर्स की चैट बिल्कुल सीक्रेट रहती है. यानी अगर आप अपने किसी दोस्त, रिश्तेदार से चैट करते हैं तो बिना आपकी मर्जी के उसे कोई नहीं पढ़ सकता है, लेकिन व्हाट्सऐप की लीक होती चैट उसकी प्राईवेसी पॉलिसी पर सवालिया निशान खड़े कर रही है और इसी वजह से अब यूजर्स इसके रिप्लेसमेंट के तौर पर टेलीग्राम का यूज करने लगे हैं. वहीं व्हाट्सऐप के डाउनलोडिंग आंकड़ों में गिरावट देखने को मिली है.

टेलीग्राम के यूजर्स में हो रहा इजाफा
WhatsApp के घटते यूजर्स के बीच टेलीग्राम ने बताया है कि उसके 400 मिलियन मासिक यूजर्स हो चुके हैं, जिसमें पिछले साल से अब तक करीब 100 मिलियन यूजर्स का इजाफा हुआ है. करीब 1.5 मिलियन यूजर्स रोजाना टेलीग्राम डाउनलोड कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें

WhatsApp चैट को परमानेंट कैसे डिलीट करें? जानिये कैसे लीक हो जाती है चैट

PDF फाइल को Word फाइल में कैसे कनवर्ट करें, जानिए आसान तरीका

Related posts

किसी में स्पीकर, तो किसी में लगा है कूलिंग फैन; कोई बारिश में खुद ही आपके ऊपर उड़ता रहेगा

News Blast

दमदार बैटरी और लेटेस्ट फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Poco C3, इस फोन को देगा सीधी टक्कर

News Blast

जून में जमकर बिकीं लग्जरी कारें:मर्सिडीज ने सालाना आधार पर 241 कार ज्यादा बेचीं, साल की छमाही में 65% ग्रोथ मिली; BMW और पोर्शे की कारों की डिमांड भी बढ़ी

News Blast

टिप्पणी दें