May 10, 2024 : 10:52 PM
Breaking News
करीयर

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने JNU एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी किया, 05 अक्टूबर से शुरू होगी परीक्षा, jnuexams.nta.nic.in पर जारी होंगे एडमिट कार्ड

  • Hindi News
  • Career
  • JNUEE 2020| National Testing Agency Released Schedule Of JNU Entrance Exam, Exam To Begin From October 05, Admit Card Will Be Released At Jnuexams.nta.nic.in

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के एंट्रेंस एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के मुताबिक JNUEE 2020, 5 अक्टूबर से 8 अक्टूबर 2020 तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड सोमवार, 21 सितंबर से ऑफिशियल वेबसाइट jnuexams.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे।। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद कैंडिडेट्स रजिस्ट्रेशन के दौरान जनरेट हुए लॉगिन क्रेडेंशियल की मदद से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

पहले मई में होनी थी परीक्षा

इससे पहले JNUEE 2020 11 से 14 मई के बीच आयोजित किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के चलते परीक्षा को स्थगित करना पड़ा। लेकिन, अब यह एग्जाम 5 अक्टूबर से तक आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को अपना JNUEE एडमिट कार्ड 2020 के साथ एक मान्य फोटो आईडी भी लानी होगी। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्रों के अंदर आने की इजाजत नहीं होगी।

कंप्यूटर आधारित होगी परीक्षा

JNUEE 2020 की परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (CBT) होगा, जिसमें उम्मीदवारों को अतिरिक्त काम के लिए रफ शीट्स दी जाएंगी। प्रत्येक शिफ्ट के अंत में उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के साथ रफ वर्क शीट भी वापस करनी होगी। कोरोनावयरस महामारी के बीच होने वाली परीक्षा के लिए एजेंसी ने कुछ गाइडलाइंस भी जारी की है। इसके तहत परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स को मास्क और ग्लव्स पहनना अनिवार्य होगा।

0

Related posts

Sarkari Naukri LIVE Updates: बैंक, पुलिस, रेलवे समेत राज्य के इन सरकारी विभागों में निकली भर्तियां

News Blast

मुस्लिम लड़के के साथ होटल में रुकी हिंदू लड़की, बवाल मचा तो TI ने कहा- हम कुछ नहीं कर सकते

News Blast

एमपी की मंजू ने अपने खून से बना डाली ‘The Kashmir Files’, विवेक अग्निहोत्री बोले OMG!

News Blast

टिप्पणी दें