May 10, 2024 : 7:16 AM
Breaking News
MP UP ,CG

1000 के आंकड़े के करीब: 45 नए संक्रमित मिले, 25 घर लौटे

सीहोर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एक दिन पहले 30 संक्रमित मिले थे

बार-बार समझाइश के बाद भी लोग कोरोना को लेकर सावधानी नहीं बरत रहे हैं। यदि ऐसी ही रफ्तार से कोरोना संक्रमण फैलता रहा तो तीन दिन में ही कोरोना एक हजार का आंकड़ा पार कर जाएगा। क्योंकि एक दिन पहले बुधवार को जहां जिले में 30 नए संक्रमित मिले वहीं गुरुवार को जिले 45 नए संक्रमित मिले हैं। ऐसे में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब जिले में 907 हो गई है।

यदि इसी रफ्तार से कोरोना बढ़ता रहा तो संक्रमितों के लिए कोविड केयर सेंटर में ही जगह कम पड़ जाएगी। अब तक जिले में 576 लोग भले ही ठीक हो गए हों, लेकिन 308 का अब भी उपचार चल रहा है। सीएमएचओ के अनुसार जिले में जिन 45 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें सीहोर शहरी क्षेत्र से 15 व्यक्ति शामिल हैं। चाणक्यपुरी, बड़ा बाजार, कोतवाली चौराहा, कुलकुला माता मंदिर, इंग्लिशपुरा, अवधपुरी, नरेंद्र नगर, पारस विहार और अंबेडकर पार्क क्षेत्र के ये रहवासी हैं। इसके साथ ही आष्टा ब्लॉक में 13 संक्रमित मिले हैं।

जो बुधवारा, मुरावर, करमनखेड़ी, कन्नोद रोड, कॉलोनी चौराहा व मैना के हैं। नसरुल्लागंज ब्लॉक के 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है जो नवगांव, नंदगांव, लाड़कुई व सुभाष कॉलोनी के हैं। बुदनी के 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव मिली है। जो बायां, शाहगंज, स्थानीय वार्ड नंबर 8 व बिलपान के है। वहीं श्यामपुर क्षेत्र के 8 और इछावर क्षेत्र के गांव रुपेड़ा व रामदासी से एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। गुरुवार को 405 लोगों के सैंपल लिए हैं।

ठीक होकर 25 लौटे अपने घर : गुरुवार को कोविड केयर सेंटर से कुल 25 लोगों को ठीक होने के बाद डिसचार्ज किया गया। इनमें सीहोर के 4, बुदनी के 5, इछावर के 6, नसरुल्लागंज के 3, श्यामपुर का 1 और आष्टा के 6 व्यक्ति शामिल हैं। जिले में अब तक कोरोना जांच के लिए कुल 16 हजार 875 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 14 हजार 583 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। गुरुवार को 506 की रिपोर्ट निगेटिव मिली है।

0

Related posts

आठवीं कक्षा की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के बाद मरा समझकर आरोपियों ने नदी में फेंका; किसानों ने बाहर निकाला

News Blast

सीएए हिंसा के 5 आरोपियों की संपत्ति पर प्रशासन ने लगाया ताला; 16 जुलाई को होगी नीलामी, 57 लोगों से होनी है 1.55 करोड़ की वसूली

News Blast

बाप ही निकला बेटी का हत्यारा: समाज में प्रतिष्ठा खोने के डर से वारदात को दिया अंजाम, दूसरे को फंसाने के लिए शव को जंगल में फेंका

News Blast

टिप्पणी दें