May 7, 2024 : 9:53 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

जब खरीदना हो एक बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन तो ये ऑप्शन बन सकते हैं आपकी पसंद

नई दिल्ली: आजकल स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने स्मार्टफोन में कैमरे को लेकर ज्यादा सीरियस रहती हैं. हर कोई अपने कैमरा सेक्शन में बेहतर होने का दावा करते हैं. इस स्मार्टफोन मार्केट में ऑप्शन कई मिल जायेंगे, लेकिन कौन सा स्मार्टफोन बेस्ट है, यह बात कई बार सोचने पर मजबूर कर देते हैं. लेकिन इस रिपोर्ट में हम कुछ ऐसे खास और लेटेस्ट स्मार्टफोन लेकर आये हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं.

OnePlus Nord

अगर आप फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिहाज से एक बेहतर कैमरे वाला स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आप नए OnePlus Nord के बारे में सोच सकते हैं. यह एक बेस्ट कैमराफोन है. इस फोन में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल प्राइम कैमरा (Sony IMX586 with OIS), 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 5 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है.

फोन का रियर कैमरा सेटअप विडियो शूट करने के लिए काफी अच्छा है, आप इससे 4K, 4K Cine और  फुल HD विडियो 30FPS और 60FPS मोड पर शूट कर सकते हैं, विडियो मेकिंग में यह बेहतर रिजल्ट देता है. इसके अलावा हर रोशनी में बेहतर फोटो क्लिक करने में यह कैमरा सेटअप अच्छा है. यहां कई फिल्टर्स दिए गये हैं जो आपके रोजाना फोटोग्राफी के लिए उपयोगी साबित होंगे. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है,

OnePlus Nord में 6.44 इंच की फुल एचडी प्लस फ्लुइड एमोलेड डिस्प्ले लगा है जोकि 90Hz रिफ्रेश रेट से लैस है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर दिया गया है. यह फोन 5G को सपोर्ट करता है. पावर के लिए इस फोन में 4115mAh की बैटरी दी गई है, जोकि 30T फ़ास्ट चार्ज को सपोर्ट करती है. OnePlus Nord की कीमत 24,999 रुपये से लेकर 29,999 रुपये तक जाती है.

Vivo X50  

Vivo X50 भी खास फोटोग्राफी लवर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है. फोटोग्राफी और विडियो के लिए Vivo X50 के रियर में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप है जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइम कैमरा दिया है जोकि F/1.6 अपर्चर के साथ है, इसके अलावा  इसमें दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल, तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा लेंस 13 मेगापिक्सल का डेफ्थ लेंस मौजूद है. इसमें 20X ज़ूम का फायदा मिलेगा. इसके फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

इसमें ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन और इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबलाइजेशन का सपोर्ट मिलता है. स्टेबलाइजेशन आपको वीडियो और फोटो दोनों में मिलेगा. फ़ोन में दिए गये कैमरे से HD, FHD और 4K विडियो शूट किये जा सकते हैं. दिन के अलावा रात में भी यह अच्छे रिजल्ट मिलता है. फोन में 20X ज़ूम का सपोर्ट मिलता है. विडियो मेकिंग के लिए यह अच्छा ऑप्शन बन सकता है.

परफॉर्मेंस के लिए नए स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर 730 प्रोसेसर दिया है. यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित फनटच OS 10.5 पर काम है. पावर के लिए इस फोन में 4,200 mAh की बैटरी दी गई है जो 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ है. इस फोन में 6.56 इंच की फुल एचडी प्लस सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया है, इस डिस्प्ले को HDR10 का सपोर्ट मिलता है. डिस्प्ले का रिफ्रेश रेट 90Hz है. Vivo X50 में दो वेरिएंट मिलते हैं, जिसमें 8GB+128GB स्टोरेज और 8 GB+ 256 GB  स्टोरेज वेरियंट शामिल हैं. इसके 8 GB +128 स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 34,990 रुपये है जबकि इसके 8 GB+256 GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 37,990 है.

Oppo Reno 4 Pro

हाल ही लॉन्च हुआ Oppo का नया Reno 4 Pro स्मार्टफोन भी फोटोग्राफी और विडियोग्राफी के लिहाज से बेस्ट स्मार्टफोन है. Reno 4 Pro के रियर में चार कैमरों का सेटअप लगा है, जिसमें पहला लेंस 48 मेगापिक्सल का Sony IMX586 सेंसर,  दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड, तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और 2 मेगापिक्सल मोनो लेंस दिया है. इसके अलावा सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिलता है, रात में बेहतर सेल्फी के लिए इसमें अल्ट्रा नाइट सेल्फी मोड फीचर दिया गया है. इस फोन से विडियो और फोटो काफी बेहतर मिलती हैं.

Reno 4 Pro me फोन में 6.5 इंच की फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले लगा है जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz है. इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है. प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में इसमें क्वॉलकॉम 720G स्नैपड्रैगन प्रोससर लगा है. यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित ColorOS 7.2 पर काम करता है. Oppo Reno 4 Pro के 8 GB  रैम और 128 GB स्टोरेज वेरियंट की कीमत 34,990 रुपये रखी गई है. इस फोन का वजन हल्का  है और यह साइज़ में कॉम्पैक्ट है.

यह भी पढ़ें 

नॉर्मल टीवी को जब बनाना हो स्मार्ट टीवी, तो ये डिवाइस बनेंगे आपका सहारा

Related posts

20 हजार रुपये से कम में खरीदें ये लेटेस्ट प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन्स, जानिए फीचर्स

News Blast

फर्जी सिम कार्ड से अब फ्रॉड करना होगा मुश्किल, सरकार तैयार कर रही ये नया सिस्टम

News Blast

5G Smartphone Vivo V20 Pro Will Be Launched Today, Know What Will Be The Price Of The Phone

Admin

टिप्पणी दें