May 16, 2024 : 12:43 PM
Breaking News
करीयर

ग्रेजुएशन से लेकर पीएचडी में एडमिशन के लिए आज शाम 5 बजे तक करें आवेदन, एक ही फॉर्म भरकर अलग-अलग कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं

  • Hindi News
  • Career
  • DU Admission 2020 : Apply For Admission To PhD From Graduation Till 5 Pm Today, You Can Apply For Different Courses By Filling The Same Form

20 घंटे पहले

दिल्ली यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएशन से लेकर पीएचडी के विभिन्न कोर्सेस में एडमिशन के लिए आवेदन करने की आज यानी 31 अगस्त अंतिम तारीख है। शाम 5 बजे तक यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर स्टूडेंट्स आवेदन कर सकते हैं।

यह प्रक्रिया सिर्फ उन कोर्सेस के लिए है, जिनमें मैरिट के स्कोर पर एडमिशन होना है। जिन कोर्सेस में एंट्रेंस के जरिए एडमिशन होना था। उनकी आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

एक फॉर्म भरकर कई कोर्स में आवेदन कर सकते हैं

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल ‘सिंगल फॉर्म’ मेथड के जरिए एडमिशन दे रहा है। यानी अलग-अलग कोर्स के लिए भी कैंडिडेट को एक ही फॉर्म भरना होगा। कट-ऑफ जारी होने के बाद स्टूडेंट्स जिस कोर्स में चाहे उसके लिए आवेदन कर सकेगा।

5 स्टैप्स में समझें आवेदन करने का तरीका

  1. सबसे पहले दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट http://www.du.ac.in विजिट करें
  2. पहले से रजिस्टर्ड हैं तो इमेल आई़डी के जरिए लॉग इन करें। अगर रजिस्टर्ड नहीं हैं तो बाईं तरफ रजिस्ट्रेशन करने का विकल्प होगा। वहां से रजिस्ट्रेशन करें।
  3. रजिस्ट्रेशन में बताना होगा कि आपने 12वीं कक्षा सीबीएसई बोर्ड से दी है या फिर किसी अन्य बोर्ड से। सही जवाब पर क्लिक करें।
  4. अब आपके सामने एक फॉर्म ओपन होगा। जहां पर्सनल डिटेल्स भरनी हैं। इसमें 12वीं का रोल नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, जन्म तिथि जैसी जानकारी शामिल हैं।
  5. डिटेल्स भरने के बाद रजिस्टर्ड बटन पर क्लिक करें। फिर दोबारा वेबसाइट विजिट कर अपनी इमेल आईडी के जरिए लॉग इन करने के बाद एडमिशन के लिए आवेदन करें।

0

Related posts

Damoh: इलाज कराने आ रहा था वृद्ध, रास्ते में हो गई मौत, शव लेकर जिला अस्पताल पहुंचा बस चालक

News Blast

सचिन के लिए लांघी भारत-पाक सरहद, सलाखों के पीछे कैसे पहुंचीं सीमा गुलाम हैदर

News Blast

Maharashtra: 11 साल की बच्ची से नौ लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, हत्या की जांच के दौरान हुआ राजफाश

News Blast

टिप्पणी दें