May 18, 2024 : 9:17 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम इमरान खान ने कहा- मेरी अंतरात्मा इजराइल को कभी स्वीकार नहीं करेगी; हमारा भविष्य चीन के साथ जुड़ा है

  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan | | Pakistan PM Imran Khan On Israel, Says Pakistan Future Is Connected With China

इस्लामाबादएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

पीएम इमरान खान ने मंगलवार को एक इंटरव्यू में पाकिस्तान की विदेश नीति, पाक-चीन दोस्ती, अफगान शांति प्रक्रिया, इजराइल समेत कई मुद्दों पर बात की। (फाइल फोटो)

  • पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा- चीन ने मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद की
  • इमरान खान ने कहा- पहले अमेरिका वॉर के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करता था

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि उनकी अंतरात्मा इजराइल को कभी स्वीकार नहीं करेगी। उनकी स्थिति बहुत साफ है। हम उन्हें कभी रिकॉग्नाइज नहीं कर सकते। प्रधानमंत्री ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में ये बातें कही।

न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरव्यू में उन्होंने पाकिस्तान की विदेश नीति, पाक-चीन दोस्ती, अफगान शांति प्रक्रिया, इजराइल, कश्मीर, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय मुद्दे समेत कई चीजों पर बात की।

इमरान ने चीन को लेकर कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारा भविष्य चीन के साथ जुड़ा हुआ है। चीन हर अच्छे और बुरे समय में पाकिस्तान के साथ खड़ा है। हम चीन के साथ अपने संबंधों को और मजबूत कर रहे हैं। चीन को भी पाकिस्तान की बहुत जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस साल मई में पाकिस्तान आने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के चलते उनकी यात्रा पोस्टपोंड हो गई। अब उनके सर्दियों के मौसम में पाकिस्तान आने की उम्मीद है।

सऊदी ने मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद की
सऊदी अरब के साथ संबंधों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की भूमिका मुस्लिम वर्ल्ड को विभाजित करने की नहीं है। सऊदी अरब की अपनी विदेश नीति है। साथ ही कहा कि सऊदी अरब ने हर मुश्किल समय में पाकिस्तान की मदद की है। वहीं, इमरान ने कहा कि पहले अमेरिका वॉर के लिए पाकिस्तान का इस्तेमाल करता था, लेकिन आज दोनों पीस पार्टनर हैं। हम अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया में पार्टनर हैं।

0

Related posts

अमेरिका में कोरोना का एक साल: राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा- कोरोना वायरस की वजह से अमेरिकियों ने कुछ न कुछ खोया, पहले और दूसरे विश्व युद्ध से ज्यादा मौतें हुईं

Admin

जो दवा बाजार में ही नहीं, उसके इस्तेमाल की सलाह दे बैठे ट्रम्प, कहा- मेरी बीमारी भगवान का आशीर्वाद

News Blast

खंडवा के खालवा में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से छह महिलाएं हुई घायल, एक बच्ची हो गई बेहोश

News Blast

टिप्पणी दें