May 21, 2024 : 12:05 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

अब एक साथ हो सकेगी Messenger और Instagram पर चैट, Facebook करने जा रहा है मर्जर

नई दिल्ली: टेक जाएंट Facebook लंबे समय से अपने दूसरे ऐप को आपस में मर्ज करने पर विचार कर रहा है. कंपनी फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और WhatsApp को जोड़ने की सोच रही है. वहीं अब एक नए अपडेट में फेसबुक ने मैसेंजर और इंस्टाग्राम चैट्स को इंटीग्रेट होती दिखाई दी हैं. अमेरिका से इस मर्जर की शुरुआत हो चुकी है. यहां कुछ यूजर्स नए अपडेट के साथ इन दोनों ऐप की चैट्स को इंटीग्रेट कर पा रहे हैं.

मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर एक साथ होगी चैट
एक रिपोर्ट की मानें तो इंस्टाग्राम यूजर्स को ऐप से ही फेसबुक मैंसेजर को यूज कर सकते हैं. अपडेट होने के बाद इंस्टाग्राम मैसेंजर को खुद में शामिल कर लेगा, जिसके बाद स्वाइप-अप रिप्लाई और दूसरे फीचर्स की सुविधा ले सकते हैं. इस अपडेट में चार चीजें नई हैं. चैट्स के लिए कलरफुल लुक, इमोजी रिएक्शन, मैसेजेस के लिए स्वाइप टू रिप्लाई और चैट विद फेसबुक फ्रेंड्स. इसमें सबसे बड़ा चेंज ये है कि अब इंस्टाग्राम से सीधे फेसबुक के दोस्तों के साथ चैट कर सकते हैं.

iOS और एंड्रॉयड में मिलेगा फीचर
एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की ओर से iOS और एंड्रॉयड दोनों ही डिवाइसेज के लिए इंस्टाग्राम के मोबाइल ऐप में एक अपडेट दिया गया है. इसमें लिखा है कि ये इंस्टाग्राम में मैसेज भेजने का एक नया तरीका है. इसमें कई नए फीचर्स भी मिलेंगे. वहीं भारतीय यूज़र्स के लिए भी इंस्टाग्राम में नया अपडेट दिया गया है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टी नहीं हो पाई है.

जल्द कर सकेंगे यूज
फेसबुक की तरफ से अपडेट दिखाना शुरू कर दिया गया है, हालांकि इंस्टाग्राम यूज़र्स अभी फंक्शनलिटी का यूज नहीं कर सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि ये फीचर भारत में भी जल्द यूज करने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें

WhatsApp से डिलीट हो गए हैं फोटोज और वीडियो तो परेशान न हों, इस ट्रिक से दोबारा करें हासिल

स्मार्टफोन को ऐसे निशाना बना रहे हैं हैकर्स, कहीं आप तो नहीं हो रहे हैं शिकार?

Related posts

दूसरों के Whatsapp स्टेटस फोन में हो जाते हैं सेव, इस आसान तरीके से कर सकते हैं डाउनलोड

News Blast

Work From Home में बहुत यूजफुल हैं ये पावरफुल एक्सटेंशन बोर्ड, ऐसे करेंगे काम आसान

News Blast

अब स्टोरेज की समस्या से मिलेगा छुटकारा, WhatsApp ला रहा ये खास फीचर

News Blast

टिप्पणी दें