May 19, 2024 : 2:49 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

19 साल पुराने केस में निचली अदालत ने जया जेटली को 4 साल कैद की सजा सुनाई, ढाई घंटे बाद हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगाई

  • Hindi News
  • National
  • Jaya Jaitly News Updates | Former Samata Party President Jaya Jaitly Found Guilty Of Corruption In 2000 01 Case

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फोटो जया जेटली की है। वे समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष हैं। उन्हें रक्षा सौदे में हुए भ्रष्टाचार के एक मामले में चार साल की सजा सुनाई गई है। एक लाख रुपए जुर्माना भी भरना होगा। (फाइल)

  • जया के अलावा उनके दो सहयोगियों को भी यही सजा सुनाई गई है
  • बुधवार को जया और उनके दोनों करीबियों को इस मामले में दोषी पाया गया था
Advertisement
Advertisement

सीबीआई की विशेष अदालत ने गुरुवार को समता पार्टी की पूर्व अध्यक्ष जया जेटली को रक्षा सौदे से जुड़े मामले में 4 साल की सजा सुनाई। जया के दो करीबियों को यही सजा सुनाई गई। इन सभी को बुधवार को दोषी पाया गया था। मामला साल 2000-2001 की एक डिफेंस डील से जुड़ा है। हालांकि, ढाई घंटे बाद ही हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी।

एक लाख रुपए जुर्माना भी
गुरुवार को सजा पर सुनवाई सीबीआई की अदालत में हुई। इस दौरान सीबीआई के विशेष जज वीरेंद्र भट्ट ने जया, गोपाल पछेरवाल और मेजर जनरल (रिटायर्ड) एसपी. मुरुगई को यह सजा सुनाई। सभी दोषियों को एक-एक लाख रुपए का जुर्माना भरने का भी आदेश दिया गया है। मुरुगई के वकील विक्रम पंवार ने यह जानकारी दी।

थर्मल इमेजर्स की खरीद से जुड़ा था मामला
जया समेत तीनों आरोपियों को हैंड हेल्ड थर्मल इमेजर्स की खरीदी में भ्रष्टाचार और आपराधिक साजिश का दोषी पाया गया था। इस मामले का खुलासा 2001 में एक न्यूज पोर्टल के स्टिंग ऑपरेशन में हुआ था। बुधवार को दोषियों के वकील ने कोर्ट से अपील में कहा था कि उनके मुवक्किलों की ज्यादा उम्र देखते हुए उन्हें कम से कम सजा दी जाए। सीबीआई ने सात साल सजा की मांग की थी। इस मामले में 2006 में चार्जशीट दायर की गई थी।

कौन हैं जया जेटली?
जया जेटली समता पार्टी की अध्यक्ष रह चुकी हैं। उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडीज का करीबी माना जाता था। जॉर्ज का लंबी बीमारी के बाद पिछले साल निधन हो गया था। इस मामले के सामने आने के बाद जॉर्ज को अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

Advertisement

0

Related posts

दिल्ली में होम आइसोलेशन की जगह सभी मरीज 5 दिन क्वारैंटाइन सेंटर में रहेंगे, केरल में 25 जून से विदेश से आने वालों का कोरोना टेस्ट होगा

News Blast

उत्तर रेलवे ने 355 और कोचों को आइसोलेशन वार्ड में किया तब्दील

News Blast

गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, राज्य के वन मंत्री ने कहा- घटना में कई लोग शामिल, जल्द ही सब पकड़े जाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें