May 12, 2024 : 12:45 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

गर्भवती हथिनी की हत्या के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार, राज्य के वन मंत्री ने कहा- घटना में कई लोग शामिल, जल्द ही सब पकड़े जाएंगे

केरल के मलप्पुरममें गर्भवती हथिनी को फल में पटाखे खिलाकर हत्या के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। राज्य के वन मंत्री के राजू ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस मामले में कुछ और लोग शामिल थे।कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही सबकी गिरफ्तारी होगी।एक दिन पहले ही केरल के दो गैर सरकारी संगठनों ने हत्यारों की जानकारी देने पर डेढ़ लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा की थी।

केंद्रीय वन मंत्री जावड़ेकर ने कहा था- दोषियों को सजा मिलेगी

पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने एक दिन पहले हीट्वीट किया था, ‘‘केंद्र सरकार ने केरल के मलप्पुरममें हथिनी की हत्या के मामले को बहुत गंभीरता से लियाहै। हम सही तरीके से जांच करने और अपराधी को पकड़ने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। पटाखे खिलाना और मारना भारतीय संस्कृति नहीं है।’’ मंत्री ने हथिनी की मौत पर रिपोर्ट भी मांगी थी और कहा था किदोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दो निजी संगठनों ने आरोपियों का पता देने पर इनाम रखा
हथिनी के हत्यारों का पता देने पर दो निजी संगठनों ने डेढ़ लाख रुपए का इनाम रखा है। वाइल्ड लाइफ एसओएस एनजीओ ने अपराधियों का पता लगाने वाले को 1 लाख रुपए देने की घोषणा की है। यह सूचना मोबाइल नंबर 9971699727 या ईमेल info@wildlifesos.org पर दी जा सकती है। वहीं, ह्यूमन सोसायटी इंटरनेशनल संस्था ने आरोपियों की जानकारी देने पर 50 हजार रुपए का इनाम रखा है। यह जानकारी वॉट्सऐप नंबर 7674922044 पर दी जा सकती है।

यह है मामला
केरल के मलप्पुरम में एक गर्भवती हथिनी की पानी में खड़े-खड़े मौत हो गई थी। केरल के एक अधिकारी ने इस घटना कीजानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट की, तब यह मामला सामने आया। भूखी गर्भवती हथिनी खाने की तलाश में जंगल से भटक कर रिहायशी इलाके में पहुंच गई थी। हथिनी सड़क पर टहल रही थी, तभी किसी ने उसे पटाखे से भरा अनन्नासखिला दिया था, जिससे उसका मुंह फट गया था।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

यह तस्वीर जयपुर के हाथी ग्राम की है। यहां हाथी ग्राम विकास समिति की ओर से केरल में मारी गई गर्भवती हथिनी को कुछ इस अंदाज में श्रद्धांजलि दी गई।

Related posts

किसानों के लिए आर्थिक आजादी का सूत्रधार होगा कृषि अधिनियम: धनकड़

News Blast

अभी नहीं मिलेगी आफत से राहत: महाराष्ट्र के रायगढ़ में राहत कार्य जारी, 3 जिलों में तेज बारिश का चेतावनी; बिहार के 19 जिलों में बाढ़ का खतरा, उत्तर प्रदेश के 100 गांव पानी में डूबे

Admin

जन्मभूमि ट्रस्ट ने राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें जारी कीं, अयोध्या के हर कोने से दिखेगा मंदिर का शिखर

News Blast

टिप्पणी दें