May 19, 2024 : 9:54 PM
Breaking News
MP UP ,CG

लोगों से स्थानीय बोली में बात कर लें जानकारी

  • एसडीएम धनगर और बीएमओ कनेल ने किल कोरोना अभियान सर्वे का निरीक्षण कर स्वास्थ्यकर्मियों को दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:00 AM IST

सेंधवा. स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए 15 दिन का किल कोरोना अभियान चला रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों की स्क्रीनिंग कर कोरोना संदिग्ध, मलेरिया व डेंगू रोग से पीड़ित लोगों का पता लगा रही है। शनिवार को एसडीएम घनश्याम धनगर व बीएमओ डॉ. ओएस कनेल ने मेहतगांव व धनोरा में चल रहे सर्वे कार्य का निरीक्षण किया। स्वास्थ्यकर्मियों को स्थानीय भाषा मे लोगों से बात कर बीमारियों का पता लगाने के निर्देश दिए। लोगों से चर्चाकर पूछा कि टीम बीमार व्यक्तियों को दवाई दे रही है या नहीं। लोगों ने कहा सर्वे कार्य में स्वास्थ्यकर्मी जांच करने के बाद बीमार व्यक्ति को दवाइयां दे रहे हैं।

दल ने अब तक 17674 मकानों का किया सर्वे
किल कोरोना अभियान के तहत सर्वे में विकासखंड में कार्य कर रही 70 टीमों ने 17 हजार 654 मकानों का सर्वे किया। इसमें शनिवार को 5836 मकानों में 37 हजार 909 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। 4 दिन के सर्वे में 1 लाख 47 हजार 333 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसमें मलेरिया के 33 व सर्दी बुखार के 61 मरीज मिले हैं। डेंगू से पीड़ित एक भी मरीज नहीं मिला है।
25 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे
सिविल अस्पताल में कोरोना के लक्षण वालों के सैंपल लिए जा रहे हैं। शनिवार को सदर बाजार के 17, नालेपार के 01, नवलपुर के 5 व जोगवाड़ा रोड के एक व्यक्ति का सैंपल लिया गया है। इसके पूर्व 25 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं।

Related posts

साइन बाेर्ड ताेड़ने वाले डंपर काे पुलिस ने किया जब्त

News Blast

अलकापुरी, महावीर नगर, टाटा नगर में मिले 4 केस, 6 दिन में सामने आए 28 मामले

News Blast

बिल्डर राघवेंद्र सिंह ताेमर सामने आए; कांग्रेस नेता हेमंत कटारे को लेकर बोले- मुझे टारगेट मत बनाओ, तुम्हारे रिश्तों की सीडी मिली थीं

News Blast

टिप्पणी दें