May 2, 2024 : 10:28 PM
Breaking News
MP UP ,CG

बिल्डर राघवेंद्र सिंह ताेमर सामने आए; कांग्रेस नेता हेमंत कटारे को लेकर बोले- मुझे टारगेट मत बनाओ, तुम्हारे रिश्तों की सीडी मिली थीं

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raghavendra Singh Surfaced After Income Tax Raid; He Said Do Not Target, Katare, CDs Of Your Relationships Were Found.

भोपालएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

आयकर छापों के बाद सोशल मीडिया के जरिए सामने आए कारोबारी राघवेंद्र सिंह तोमर ने उनके रिश्तों पर सवाल उठाने वालों को जवाब दिया है।

  • पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने राघवेंद्र और अरविंद भदौरिया के रिश्ते को लेकर सवाल किया था
  • 2018 में भाजपा के अरविंद ने भिंड की अटेर सीट से कांग्रेस के हेमंत कटारे को विधानसभा चुनाव हराया था
  • आयकर छापों पर राघवेंद्र सिंह ने कहा- जांच एजेंसी के पास सारे दस्तावेज हैं, वो जांच करेंगे

आयकर छापों के बाद चर्चा में आए भोपाल के हाई प्रोफाइल कारोबारी राघवेंद्र सिंह तोमर फेसबुक लाइव के जरिए सामने आए। उन्होंने राजनैतिक रिश्तों पर सवाल उठा रहे लोगों को जवाब दिए और कहा कि छापों के बीच सोशल मीडिया में हेमंत कटारे समेत कुछ लोग यह रिश्ता क्या कहलाता है चला रहे थे, वह उनसे कहना चाहते हैं कि हमें रिश्ते निभाना आता है। जिनके साथ हमारे संबंध हैं, उसे स्वीकार करने में मुझे कोई परेशानी नहीं है। लेकिन जिन लोगों के रिश्ते पैन ड्राइव और सीडी में मिले थे, वे कैसे इस तरह का आरोप लगा सकते हैं। बेहतर होता कि हेमंत कटारे मर्यादा में रहें। कटारे भिंड जिले की अटेर सीट से कांग्रेस विधायक रहे हैं। 2018 में भाजपा के अरविंद भदौरिया ने कटारे को चुनाव हराया है।

राघवेंद्र सिंह तोमर आयकर छापों के बाद अपने घर से क्रिकेट एकेडमी पहुंचे थे। यहां पर वे फेसबुक लाइव के जरिए दोस्तों से जुड़े। राघवेंद्र ने कहा कि वे छापों के बारे में कुछ नहीं कहना चाहते। दो दिन चली इस कार्रवाई में आयकर विभाग के पास सारे दस्तावेज हैं। वह जांच करेंगे, जल्द सच सामने आ जाएगा। वे उस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि वे व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों तरह के संबंधों पर फर्क करना जानते हैं। उन्होंने निजी संबंधों का व्यावसायिक फायदे के लिए कभी इस्तेमाल नहीं किया। उनसे जुड़े लोगों को कभी नुकसान नहीं पहुंचाया। आधा फीसदी ही सही, लेकिन उन्होंने फायदा ही कराया है। नुकसान नहीं।

भोपाल में फेथ बिल्डर और उनसे जुड़े 20 ठिकानों पर दो दिन तक आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की। इसमें 250 एकड़ से ज्यादा की बेनामी जमीन और फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है।

भोपाल में फेथ बिल्डर और उनसे जुड़े 20 ठिकानों पर दो दिन तक आयकर विभाग ने छापे की कार्रवाई की। इसमें 250 एकड़ से ज्यादा की बेनामी जमीन और फर्जीवाड़ा सामने आ रहा है।

जांच एजेंसी को पूरा सहयोग करेंगे : तोमर

भास्कर के साथ चर्चा में राघवेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि आयकर विभाग अपना काम कर रहा है। वे उस एजेंसी का पूरा सहयोग करेंगे। इससे पहले छापों के दौरान सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के साथ उनके संबंधों का कांग्रेस ने बड़ा मुद्दा बनाया है। राघवेंद्र के साथ भदौरिया के फोटो शेयर किए थे। पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने भी एक टीवी सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है के जरिए दोनों के संबंधों पर निशाना साधा था। राघवेंद्र ने आज उन्हीं बातों का जवाब दिया।

आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति की जांच शुरू की
आयकर विभाग की विंग ने भी बेनामी करार दी गईं प्रॉपर्टी की जांच शुरू कर दी है। इनके वास्तविक मालिकों को जल्द नोटिस जारी किए जा सकते हैं। इन प्रॉपर्टी के दस्तावेजों में बर्खास्त आईएएस दंपती टीनू और अरविंद जोशी का नाम फिर से आया है। विभाग का कहना है कि कई जमीनों के सौदों में जोशी दंपती के करीबी लोग शामिल हैं। विभाग ने इनकी पहचान कर ली है।

राघवेंद्र सिंह तोमर: प्रोजेक्ट में कई आईपीएस अफसर साझेदार
बावड़िया कलां स्थित प्रोजेक्ट में कई मालिक आईपीएस अधिकारी हैं। फेथ क्रिकेट एकेडमी की आधी जमीन बर्खास्त आईएएस अधिकारी जोशी दंपती के नाम पर है। अन्य रिटायर्ड अधिकारियों का भी इसमें निवेश है। तोमर के पिता रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी, जीजा भी आईपीएस हैं। इसलिए पुलिस अधिकारियों से नजदीकी है।

पीयूष गुप्ता: अफसरों के लिए नौकरों के नाम पर प्राॅपर्टी खरीदी
आयकर विभाग के छापों का प्रमुख निशाना गुप्ता पर ही है। चूड़ी व्यापारी से चार साल में सैकड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक बने। पांच से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों के लिए अपने नौकरों के नाम पर प्रॉपर्टी खरीदी। विभाग को 100 रजिस्ट्री मिलीं। कई कंपनियों में अधिकारी ही वास्तविक मालिक निकले। दूसरे शहरों में भी निवेश के प्रमाण मिले।

मो. शाकिर रकीब: पहले हॉकर था, अब पीयूष की दुकान पर नौकरी
चौकी इमामबाड़े की बेहद तंग गलियों में रहता है। वह पहले हाॅकर था। अखबार बांटता था। बाद में पीयूष की दुकान पर काम करने लगा। उसके यहां जब आयकर की टीम छापा मारने पहुंची तो पास-पड़ोसी हैरत में पड़ गए।

महेंद्र गोधा: पीयूष के यहां नौकरी, पर नाम पर है करोड़ों की संपत्ति
लालघाटी में रहता है। पीयूष के यहां नौकरी करता है। उसके यहां जब आयकर की टीम पहुंची, तब उसे पता चला कि उसके नाम पर 20 करोड़ रुपए से भी अधिक की संपत्ति खरीदी गई है।

विपिन जैन: 15 हजार की नौकरी, पर कागजों पर करोड़पति
पीयूष गुप्ता के यहां 15 हजार रुपए माह में नौकरी करता है। घर 400 वर्गफीट का। चौक बाजार की संकरी गलियों में जलेबी वाले की दुकान के ऊपर रहता है। आयकर विभाग को वहां पहुंचने के लिए खासी मशक्कत करना पड़ी।

0

Related posts

शादी समारोह में दूल्हे ने किया रेप:इंदौर में शादी समारोह में शामिल होने आई थी महिला; इसी दौरान दूल्हे ने किया दुष्कर्म, आरोपी और उसकी बहन गिरफ्तार

News Blast

भोपाल में धार्मिक भावना भड़काने का मामला: सोशल मीडिया पर मुस्लिम धर्म गुरुओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मामला दर्ज; फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

Admin

श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी; दबकर तीन महिलाओं समेत पांच की मौत, 18 घायल

News Blast

टिप्पणी दें