May 15, 2024 : 2:35 AM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में धार्मिक भावना भड़काने का मामला: सोशल मीडिया पर मुस्लिम धर्म गुरुओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर मामला दर्ज; फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई

[ad_1]

Hindi NewsLocalMpBhopalCase Registered For Making Objectionable Remarks Against Muslim Religious Leaders On Social Media; So Far No One Has Been Arrested

भोपाल32 मिनट पहले

कॉपी लिंकतलैया पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar

तलैया पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। – फाइल फोटो

भोपाल में धार्मिक भावना भड़काए जाने का मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर मुस्लिम धर्म गुरुओं के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट्स किए गए हैं, जिसकी शिकायत पर तलैया पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ FIR कर ली है। पुलिस के पास आरोपी का सिर्फ मोबाइल नंबर है। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

तलैया पुलिस के अनुसार मुनब्बर अली खान ने पुलिस में शिकायत की थी। उन्होंने बताया कि उनके धर्म गुरुओं के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट्स सोशल मीडिया पर किए जा रहे हैं। इसमें शादी और बच्चे ज्यादा होने को लेकर लिखा जा रहा है। इस तरह से हमारे धर्म गुरुओं के खिलाफ अशब्द लिखकर हमारी भावनाओं को आहत किया है।

इससे हमें काफी ठेस लगी है। आरोपियों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए, ताकि माहौल न बिगड़े। पुलिस ने मुनब्बर की शिकायत की पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ FIR कर ली है। पुलिस के पास आरोपी का मोबाइल फोन नंबर है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी भी कर ली जाएगी।

एक संस्था के नाम पर वीडियो बनाकर वायरल किया

मुनब्बर ने बताया कि सोशल मीडिया पर उनकी संस्था के नाम से वीडियो आपत्तिजनक कमेंट्स वायरल किए जा रहे हैं। इसमें उनकी संस्था कोई लेना देना नहीं है। उनकी संस्था का नाम जबरन लिया जा रहा है। इससे उनकी संस्था का नाम खराब होने के साथ ही भावनाओं को चोट पहुंची है।

पुलिस की सोशल मीडिया इस पर काम करती है

भोपाल पुलिस की एक सोशल मीडिया टीम है। टीम का काम सोशल मीडिया के सभी प्लेट फार्म पर अफवाह और धार्मिक भावनाएं भड़काने समेत तरह के कमेंट्स और पोस्टम पर नजर रखती है। पुलिस इस के मामले में आईटी एक्ट समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी करती है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

MP में सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन का गिफ्ट:दो साल से रुका इंक्रीमेंट इस साल एक साथ लगेगा; कर्मचारियों ने कहा- नहीं होगा फायदा

News Blast

भूमि विकास बैंक का पूर्व समिति प्रबंधक बालिकाओं को अश्लील वीडियो दिखाकर करता था गंदी हरकतें

News Blast

412 छात्रों को मिलेगी डिग्री; आईआईटी इंदौर में स्पेस टेक्नोलॉजी सेंटर, डिफेंस कोर्स होगा शुरू

News Blast

टिप्पणी दें