May 5, 2024 : 7:18 PM
Breaking News
MP UP ,CG

अब तक 21,548 संक्रमित; पिछले 24 घंटे में 19 लोगों ने दम तोड़ा, मेरठ मंडल में 5 जुलाई से घर-घर सर्वे कराएगी सरकार

  • पूरे राज्य में अलग-अलग जिलों में 619 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है
  • उत्तर प्रदेश में अब केवल 6684 एक्टिव मरीज रह गए हैं, जिनका इलाज चल रहा है

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 10:16 AM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है। संक्रमित मरीजों की संख्या 21 हजार को पार कर गई है। यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना के 607 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ कुल संक्रमितों की संख्या 21,548 हो गई है। एक दिन में 19 लोगों की मौत हुई है। प्रदेश में अब तक 649 मरीजों की कोरोना से जान गई। राहत की बात है कि प्रदेश में अब तक 14,215 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। 6684 एक्टिव केस का उपचार चल रहा है। इस बीच, सरकार ने तय किया है कि पांच जुलाई से मेरठ मंडल के जिलों (बागपत, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़) में घर-घर सर्वे कराने का अभियान शुरू किया जाएगा, जिससे संक्रमितों का पता लगाया जा सके। 

पल्स पोलियो अभियान की तरह घर-घर सर्वे कराएगी सरकार

सरकार इस अभियान के तहत प्रदेश के सभी गांव और शहर के वार्डों में घर-घर जाकर बड़े पैमाने पर सर्वे कराएगी और कोरोना के लक्षण वाले लोगों का पता लगाएगी। इसके साथ ही पहले से किसी बीमारी से ग्रस्त मरीजों की भी जानकारी ली जाएगी। सबसे पहले इसकी शुरुआत मेरठ मंडल के सभी जिलों से की जाएगी। इसके बाद इसे पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा। 

मेरठ: तीन हेल्थ वर्कर, चार्टेड अकाउंटेंट समेत 16 नए केस

जिले में शनिवार को भी 16 नए कोरोना मरीज सामने आए। इनमें शहर के निजी अस्पताल के तीन हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं। शनिवार को कोरोना से एक मरीज की मौत भी हुई। जिले में कोरोना से अब तक 67 मौत हुई हैं। जिले में अब तक 935 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।

यह तस्वीर नोएडा की है जहां पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है।
यह तस्वीर नोएडा की है। यहां पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त रुख अपनाया है।

नोएडा: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 12 लोग गिरफ्तार 
नोएडा में धारा 144 व लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने छह केस दर्ज किए और 12 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह की ओर से बताया गया कि 200 चेकिंग पॉइंट पर पुलिस बैरियर लगाकर 24 घंटे जांच की जा रही है। शनिवार को 3,291 वाहनों की जांच की गई। इस दौरान 1,7 12 वाहनों का चालान काटा गया, जबकि आठ वाहनों को जब्त किया गया। 90,600 रुपए वाहन चालकों से समन शुल्क के रूप में वसूला गया।

यह तस्वीर लखनऊ के एनबीआआई की है जहां मुख्य सचिव आर के तिवारी ने शनिवार शाम को कोविड टेस्टिंग लेबरोटरी का शुभारम्भ किया था।
यह तस्वीर लखनऊ के एनबीआरआई (राष्ट्रीय वनष्पति शोध संस्थान) है। यहां मुख्य सचिव आरके तिवारी ने शनिवार शाम को कोविड टेस्टिंग लैब का शुभारम्भ किया।

इन जिलों में 607 नए मामले सामने आए

गौतमबुद्धनगर में 127, गाजियाबाद में 69, मेरठ में 35, लखनऊ में 29, हापुड़ में 22, कानपुर नगर में 21, बुलंदशहर, संभल में 16-16, झांसी, अयोध्या, बागपत में 15-15, अलीगढ़ में 14,  बरेली में 13, मुरादाबाद, प्रयागराज, मैनपुरी में 11-11, आजमगढ़ में 08, आगरा, सहारनपुर, कौशांबी और कन्नौज में 07-07, बस्ती, बिजनौर, मथुरा, संतकबीरनगर, फतेहपुर, शामली में 06-06,  जौनपुर, गाजीपुर, गोरखपुर, देवरिया, महाराजगंज, बदायूं, शाहजहांपुर, कुशीनगर, उन्नाव में 05-05, फिरोजाबाद, मुजफ्फरनगर, इटावा, हाथरस जालौन में 04-04, सुल्तानपुर, फर्रूखाबाद में 03-03, अमेठी, रामपुर, प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरी, अंबेडकरनगर में 02-02, रायबरेली, पीलीभीत, मिर्जापुर, श्रावस्ती, एटा, बांदा, मऊ, चंदोली, महोबा, ललितपुर में 01-01 मरीज शामिल है।

लखनऊ में सबसे ज्यादा तीन मौतें हुईं
लखनऊ में 03, झांसी में 02, बागपत, उन्राव, बलरामपुर, बरेली, मथुरा, प्रतापगढ़, बिजनौर, बस्ती, वाराणसी, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, आगरा, मेरठ, गौतमबुद्धनगर में एक-एक मरीज की मौत हुई है। 

यह तस्वीर बलरामपुर अस्प्ताल की है जहां सीएम योगी ने खुद जाकर मरीजों का हालचाल पूछा और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
यह तस्वीर बलरामपुर अस्पताल की है। यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरीजों का हालचाल पूछा और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

Related posts

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कट ऑफ कितना रह सकता है? देखें अनुमानित स्कोर

News Blast

महामहिम कोविंद का UP दौरा:महाराजा एक्सप्रेस से राष्ट्रपति कानपुर पहुंचे, राज्यपाल और CM ने अगवानी की; कोविंद बोले- यह दूरियां केवल प्रोटोकाल की वजह से हैं, दिल के करीब हूं

News Blast

फसल से ट्रैक्टर निकालने से रोका तो महिला को पीटा

News Blast

टिप्पणी दें