May 25, 2024 : 10:55 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

बवाना में नकली नमक बनाने की फैक्ट्री का पर्दाफाश, दो आरोपी किए गिरफ्तार

  • पुलिस ने फैक्ट्री से तीन हजार किलो नकली नमक बरामद किया है

दैनिक भास्कर

Jul 04, 2020, 05:54 AM IST

नई दिल्ली. आपके घर में टाटा नमक का प्रयोग किया जा रहा है तो उसकी गुणवक्ता के बारे में जरूर जानकारी ले लें। हो सकता है कि यह नमक नकली है, जो आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। कुछ दुकानदार इसे सस्ते दामों पर खरीदकर बेच रहे हैं। बाहरी उत्तरी जिला पुलिस ने बवाना में एक ऐसी ही फैक्ट्री का पर्दाफाश कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान सुरजमल और गोविंद के रूप में हुई है, जो जैन कॉलोनी बवाना इलाके में रहता है। पुलिस ने फैक्ट्री से 3 हजार किलोग्राम नकली नमक, 2200 टाटा नमक के खाली बैग और पैकिंग का भारी मात्रा में सामान जब्त किया है। इस नेटवर्क के पीछे रिंकू नामक व्यक्ति का हाथ सामने आया है, जो पहले भी नकली सामान बनाने में पकड़ा गया है।

डीसीपी गौरव शर्मा ने बताया कि डीआईयू विभाग को टाटा नमक कंपनी के अधिकारी पंकज गुप्ता से पता चला था कि शाहबाद डेयरी स्थित प्रहलादपुर बांगर में नकली टाटा नमक बेचा जा रहा है, जो लोगों की सेहत के लिए काफी हानिकारक है। एसीपी दिनेश शर्मा की देखरेख में गौरव शर्मा, संजीव बहल व उनके साथियों ने मौके पर छापेमारी की। आरोपी सूरजमल सिंघला को मौके पर ही पकड़ा गया।

उसकी दुकान की तलाशी ली गई। जहां से भारी मात्रा में नकली नमक सामान बरामद हुआ। सूरजमल से पूछताछ करने पर पता चला कि वह सामान बवाना जैन कॉलोनी के गोविंद से लेता है। मौके पर छापेमारी कर गोविंद को गिरफ्तार किया। फैक्ट्री सील कर हजारों किलो नकली नमक, मशीन और पैकिंग का सामान जब्त किया है। आरोपियों से पूछताछ करने पर पता चला कि करीब 1 रुपये किलो नमक गुजरात से लाया जाता है। उसको पिसने के बाद उसको पैकिंग में पैक कर दिया जाता है। दुकानदार इस नमक को 6 से 7 रुपए में लेकर 20 रुपए में बेचता है।

Related posts

चुनाव से पहले मुश्किल में अखिलेश यादव, चाचा शिवपाल ने दिया 1 हफ्ते का अल्टीमेटम

News Blast

पुलिस की कार्रवाई:गैंगस्टर बवानिया के मौसेरे भाई का हत्यारोपी बदमाश गिरफ्तार, दोनों पैरों लगी गोली, कंझावला हत्या में भी था शामिल

News Blast

POK में चुनाव पर भारत की दो टूक:विदेश मंत्रालय ने कहा- इस इलाके पर अवैध कब्जा किए हुए है पाकिस्तान, फौरन खाली करे भारतीय जमीन

News Blast

टिप्पणी दें