May 1, 2024 : 1:57 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य लाइफस्टाइल हेल्थ

एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का कट ऑफ कितना रह सकता है? देखें अनुमानित स्कोर

MP Police Constable Cut Off 2022, MP Police Constable Result 2022: : मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा बोर्ड, MPPEB द्वारा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (MP Police Constable Sarkari Result 2022) जल्द ही जारी किया जाएगा. जिसके बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे. रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की भी जारी की जाएगी. गौरतलब है कि एमपी पुलिस में कांस्टेबल पदों पर भर्ती (MP Police Constable Bharti 2022) के लिए 17 फरवरी को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन परीक्षा संपन्न हुई थी.

फिलहाल उम्मीदवारों को परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही उनके मन में सवाल है कि परीक्षा कट ऑफ (MP Police Constable Cut Off 2022) कितना रह सकता है. इसकी जानकारी नीचे दी जा रही है.

एमपी पुलिस कांस्टेबल 2022 का कट ऑफ कितना जायेगा?
बता दें कि एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं थी. ऐसे में मेरिट हाई रहने का अनुमान लगाया जा रहा है. जिससे परीक्षा का कट ऑफ (MP Police Constable Cut Off 2022) भी अधिक रह सकता है. पदों की एवं उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर एक्सपर्ट्स द्वारा यह अनुमान लगाया जा रहा है कि परीक्षा के लिए सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ 81 अंक रह सकता है.वही ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह 76, एससी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 71 एवं एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 65 अंक रह सकता है. महिला उम्मीदवारों की बात करें तो सामान्य वर्ग के लिए 72, ओबीसी वर्ग के लिए 68, एससी के लिए 65 एवं एसटी वर्ग के लिए 59 अंक कटऑफ रह सकता है.

Related posts

एक्ट्रेस के वकील ने कहा- मौत से पहले सुशांत फोन पर रोते थे, परिवार को मुंबई बुला रहे थे, जब उनकी बहन आने को तैयार हुईं तो उन्होंने रिया को उनके घर भेज दिया

News Blast

कोरोना: संक्रमण के मामलों में मामूली गिरावट, बीते 24 घंटे में मिले 1.62 लाख मरीज, 879 की गई जान

Admin

मिष्टी मुखर्जी से पहले और सितारे भी गवां चुके जान, एक्ट्रेस आरती अग्रवाल की सर्जरी के बाद कम उम्र में हो गई थी मौत

News Blast

टिप्पणी दें