May 5, 2024 : 6:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG

मास्क लगाए गोले में खड़े हो रहे ग्राहक, दो फीट की दूरी बनाकर ले रहे सामान

  • पान की गुमटियां खुलने से कारोबारियों को राहत
  • दुकानदार भी मास्क लगाने सहित सैनिटाइजर का कर रहे इस्तेमाल

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 05:58 AM IST

निंबोला. तीन महीने बाद ही सही निंबोला सहित आसपास के क्षेत्र में पान की गुमटियां खुल गई है। इससे इनके कारोबारियों को बड़ी राहत मिली है। बुधवार से दुकानें शुरू हुईं। पहले दिन तीन महीने से बंद दुकानों की साफ-सफाई और कोरोना संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों में गुजर गया। गुरुवार से विधिवित दुकानें शुरू हुई हैं। सोशल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए दुकानदारों ने दुकान के सामने गोले बनाए हैं। ग्राहकों को इन्हीं में खड़ा कर दो फीट की दूरी से सामान दे रहे हैं। दुकानदार खुद भी मास्क लगा रहे हैं, वहीं मास्क लगाकर आने वाले ग्राहक को ही सामान दे रहे हैं। इसके अलावा सैनिटाइजर का भी इस्तेमाल कर रहे हैं।

गुरुवार से निंबोला, झिरी, असीर, दहीनाला, हसनपुरा, बसाड़, नसीराबाद, बोरी और मगरूल सहित अन्य गांवों में करीब 50 पान की गुमटियां खुल गई हैं। अकेले निंबोला में पांच-छह गुमटियां हैं। तीन महीने से दुकानें बंद होने के कारण व्यापारियों को खासी आर्थिक तंगी झेलना पड़ रही थी। उनके लिए परिवार चलाना मुश्किल हो गया था। अब जाकर उन्हें राहत मिली है। सभी दुकानदार संक्रमण से बचाव के लिए जतन कर रहे हैं। किसी ने दुकान के सामने बांस लगाए हैं तो किसी ने रस्सी बांध रखी है, ताकि ग्राहकों और उनके बीच दूरी बनी रहे।

Related posts

“लौटना कभी आसान नहीं होता” ।अभिषेक तिवारी

News Blast

MP विधानसभा का मानसून सत्र 9 से 12 अगस्त तक:पहला सप्लीमेंट्री बजट लाएगी सरकार; अवैध काॅलोनी को वैध करने और प्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर- नपा अध्यक्ष चुनाव कराने का विधेयक भी लाया जाएगा

News Blast

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के गिरोह पर शिकंजा, कई करीबियों के शस्त्र लाइसेंस रद्द

News Blast

टिप्पणी दें