May 20, 2024 : 8:11 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

यामाहा के E01 ई-स्कूटर का पेंटेंट लीक: इसमें बड़े साइज की दमदार बैटरी मिलेगी, साइड से बॉक्स के जैसा दिखता है स्कूटर

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली17 घंटे पहले

कॉपी लिंक

यामाहा ने अपने E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को टोक्यो मोटर शो 2019 में पेश किया था। ऐसे में अब इसके जल्द ही लॉन्चिंग की खबरें आ रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 125cc इंजन से लैस होगा। इसके डिजाइन के पेटेंट की फोटा भी सामने आई है। इसे देखकर साफ होता है कि स्कूटर का स्टाइलिश और कम्फर्ट होगा।

पेटेंट के हिसाब से डिजाइन

इस ई-स्कूटर के पेटेंट को देखकर पता चलता है कि स्कूटर के बीच में फुट एरिया के पास दमदार बैटरी मिलेगी। डिजाइन में बैटरी की कैपेसिटी भी ज्यादा दिख रही है। यानी इसकी रेंज भी ज्यादा हो सकती है। बैटरी के ठीक पीछे मोटर को फिक्स किया गया है, जो रियर व्हील को घुमाएगी। दोनों व्हील्स में कंट्रोल के लिए डिस्क ब्रेक मिलेंगे। साइड से इसका डिजाइन किसी बॉक्स के जैसा नजर आता है।

स्कूटर के अन्य फीचर्स

स्कूटर को काफी फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है। यह स्कूटर सामने से मैक्सी स्कूटर के जैसा दिखता है। इसमें कर्व्ड सीट मिलेगी। इसका हैंडलबार उपर उठा हुआ है।स्कूटर के बैक साइड में फैब्रिक कोटिंग की गई है जो सीट से होते हुए टेललाइट तक जाती है। कंपनी के मुताबिक, राइडिंग के दौरान ये काफी कम्फर्ट स्कूटर रहेगा।इसमें सामने बड़ा LED हैडलैंप दिया है। हेडलाइट के बीच में चार्जिंग सॉकेट है, जिसके ऊपर एक ओपनिंग हैच लगा है। यहीं से इसे चार्ज कर पाएंगे। इसमें LCD इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सिंगल फ्रेम स्टैंड-अप पिलियन सीट और स्लीक इंटीग्रेटेड LED टेल लाइट है।खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

गुना पुलिस हत्याकांड

News Blast

WiFi Hacking Prevention: बरतें ये सावधानी, कोई नहीं हैक कर पाएगा आपका वाई-फाई

News Blast

TikTok बैन होने के बाद देसी शॉर्ट वीडियो ऐप Moj ने मचाई धूम, एक साल में 12 करोड़ से ज्यादा हुए एक्टिव यूजर्स

News Blast

टिप्पणी दें