May 15, 2024 : 1:59 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

TikTok बैन होने के बाद देसी शॉर्ट वीडियो ऐप Moj ने मचाई धूम, एक साल में 12 करोड़ से ज्यादा हुए एक्टिव यूजर्स

Moj App: पिछले साल 29 जुलाई को भारत सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए तमाम चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था. इसमें पॉपुलर शॉर्ट वीडियो ऐप टिकटॉक भी शामिल था. टिकटॉक बैन होने के बाद भारतीय सोशल मीडिया कंपनी शेयर चैट ने शॉर्ट वीडियो ऐप मौज (Moj) को 1 जुलाई 2020 को लॉन्च किया था. पिछले 1 साल में इस एप्स को लोगों ने काफी पसंद किया है. अब तक इस ऐप के 12 करोड़ (120M) से ज्यादा एक्टिव मंथली यूजर्स हो चुके हैं. लगातार इसकी लोकप्रियता में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

कई स्टार भी ऐप से जुड़े
आम लोगों के अलावा कई सेलिब्रिटी भी इस ऐप को इस्तेमाल कर रहे हैं. बॉलीवुड स्टार सोनू सूद, अनन्या पांडे, रेमो डिसुजा और विजय देवेरोकोंडा जैसे सितारों ने भी मौज ऐप पर आकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया है. मौज ऐप में तकनीक और कैमरे के इस्तेमाल के लिए ऑगमेंटेड रियलिटी का उपयोग किया गया है, जिससे यूज़र्स को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल रहा है. 

अब तक कितने गानों का कॉपीराइट
आपको जानकर हैरानी होगी कि मौज ऐप के पास 1 लाख 80 हज़ार के ज़्यादा गानों का कापीराइट है, जिससे यूज़र्स अपनी पसंद के अनुसार कोई भी गाना चुनकर उस पर वीडियो बना सकते हैं. हर दिन करोड़ों लोग इस प्लेटफार्म पर वीडियो बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं. लगातार इसकी यूजर्स की संख्या बढ़ती जा रही है. 

चाइनीस ऐप के बाद आई देसी ऐप्स की बहार
जब से भारत सरकार ने तमाम चीनी शॉर्ट वीडियो ऐप्स को सुरक्षा के मद्देनजर बैन किया है, तब से कई देसी ऐप्स लॉन्च किए गए हैं जो लोगों को काफी पसंद भी आ रहे हैं. इनमें मौज सबसे ज्यादा लोकप्रिय साबित हो रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Akhilesh Yadav का बड़ा बयान, छोटे दलों के साथ गठबंधन करेगी समाजवादी पार्टी

Related posts

शाओमी ने लॉन्च किया आवाज से कंट्रोल होने वाला सस्ता स्मार्टबल्ब और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करने वाले दो किफायती पावरबैंक, जानें क्या है इनकी कीमत और फीचर्स

News Blast

मारुति सुजुकी ब्रेजा के बेस वैरिएंट में मिल जाते हैं ज्यादा सेफ्टी फीचर्स तो 10.25 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए खरीदने पड़ेगा किआ सोनेट का टॉप वैरिएंट, देखें आपके लिए कौन बेहतर

News Blast

भारत के मुसलमानों में बहुविवाह को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ी

News Blast

टिप्पणी दें