May 17, 2024 : 3:13 PM
Breaking News
MP UP ,CG

Uttar Pradesh Mathura Crime News Update । Thieves Stole Cash In Hanuman Temple In Mathura | मथुरा के झाड़ी वाले हनुमान मंदिर का दान-पात्र तोड़ नकदी ले गए चोर, DVR भी लापता; संतों को प्रसाद खिलाकर कर दिया था बेहोश

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मथुरा33 मिनट पहले

कॉपी लिंकअलमारी का टूटा ताला देखते मंदिर के पुजारी। - Dainik Bhaskar

अलमारी का टूटा ताला देखते मंदिर के पुजारी।

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में चोरों ने सोमवार की रात हनुमान मंदिर को निशाना बनाया। यहां थाना नौहझील क्षेत्र स्थित प्रसिद्ध हनुमान मंदिर में रखे दान-पात्र को तोड़कर नगदी चोरी कर ले गए। चोरों ने मन्दिर के महंत के आवास में भी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यहां से भी चोर नकदी ले गए। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि चोरों ने 8 संतों को प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया था। चोर अपने साथ DVR भी ले गए।

किसी परिचित की निगाह मंदिर के नकदी पर थी

नौहझील शेरगढ़ रोड स्थित झाड़ी वाले हनुमान मंदिर की देखरेख और पूजा पाठ के लिए 8 संत यहां बने आवास में रहते हैं। सुबह सभी अचेतावस्था में मिले। पुलिस ने संतों को नींद से उठाया तो पता चला कि सोमवार की रात कुछ लोग आए थे। उन्होंने मेलजोल बढ़ाते हुए प्रसाद खिलाया। इसके बाद क्या हुआ, उन्हें कुछ याद नहीं है। ऐसे में आशंका है कि चोरों ने ही संतों को प्रसाद में नशीला पदार्थ खिलाकर वारदात को अंजाम दिया। बदमाश जाते जाते मंदिर में लगे CCTV के DVR को भी ले गए।

हर मंगलवार मंदिर में उमड़ते हैं श्रद्धालु

नौहझील शेरगढ़ रोड स्थित झाड़ी वाले हनुमान जी का मंदिर काफी प्राचीन है। इस मंदिर पर हर मंगलवार और शनिवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं। इस इलाके से चुनाव लड़ने वाले राजनेता भी पहले हनुमान जी के दर पर जाते हैं। फिर अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करते हैं। हालांकि वर्तमान में कोरोना के चलते मंदिर के कपाट बंद चल रहे हैं। जो श्रद्धालु आते हैं वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए बाहर से परिक्रमा कर लौट जाते हैं।

भक्तों के आने पर हुई वारदात की जानकारी

बदमाशों ने मंदिर में चोरी की वारदात को किस समय अंजाम दिया यह किसी को नहीं पता। मंगलवार की सुबह दर्शन करने आए भक्तों ने जब मंदिर के दान पात्र टूटे और साधु संतों को नदारद देखा तब वारदात की जानकारी हुई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस वारदात की जानकारी कर बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

दाे भाइयों की माचना में डूबने से माैत; बड़े का पैर फिसला तो बचाने के लिए छोटा भी कूदा

News Blast

Yogi Adityanath Threat | Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath Receives Death Threats, Police Probe Begins | अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस को मैसेज भेजा- AK-47 से 24 घंटे के भीतर CM को मार दूंगा, पुलिस ने खोज निकाला

Admin

हेलो आंगनबाड़ी फोन इन कार्यक्रम आज

News Blast

टिप्पणी दें