May 16, 2024 : 9:49 PM
Breaking News
MP UP ,CG

दाे भाइयों की माचना में डूबने से माैत; बड़े का पैर फिसला तो बचाने के लिए छोटा भी कूदा

  • हमलापुर-मलकापुर के बीच माचना पुल पर घटना, चलती बाइक हिलाने पर झगड़ रहे थे दोनों

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 04:22 AM IST

बैतूल. शहर से लगे हमलापुर और मलकापुर के बीच माचना पुल से नीचे नदी में गिरने से मंगलवार रात को दो भाइयों की डूबने से मौत हो गई। चलती बाइक का बैलेंस बिगाड़ने को लेकर दाे भाइयों में  नशे में माचना पुल पर विवाद हो गया। इसी दौरान बड़े भाई का पैर फिसला और वह पुल से नीचे जा गिरा। उसे बचाने के लिए छोटा भाई भी नदी में कूद गया। दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने रात में ही सर्चिंग कर बड़े भाई के शव को निकाला, जबकि छोटे भाई का शव बुधवार सुबह 9.30 बजे निकाला गया। 
पुलिस ने बताया आमला निवासी सिद्धार्थ पिता पूरनचंद उइके (23) तथा राहुल पिता पूरनचंद उइके (27) मंगलवार को दोनों भाई बैतूल से आमला सिद्धार्थ के साले आयुष लोखंडे (13) को लेने गए थे। रात में एक बाइक से तीनों बैतूल लौट रहे थे। राहुल और सिद्धार्थ के नशे में थे। बड़ा भाई राहुल बाइक की पिछली सीट पर बैठा था और वह बाइक को पीछे से हिला रहा था। बैलेंस बिगड़ने का अंदेशा देखकर छोटे भाई सिद्धार्थ ने बड़े भाई को समझाया, लेकिन नहीं माना और चलती बाइक को बार-बार पीछे से हिलाने लगा। मलकापुर और हमलापुर के बीच 25 फीट ऊंचे माचना पुल पर छोटे भाई सिद्धार्थ ने पुल के किनारे बाइक खड़ी कर दी अाैर दोनों के बीच विवाद होने लगा। इसी दौरान बड़े भाई राहुल का पैर फिसला और वह माचना नदी में जा गिरा। उसे बचाने के लिए छोटा भाई भी नदी में कूद गया। दाेनाें की डूबने से माैत हाे गई।

सिद्धार्थ के साले ने लिफ्ट लेकर घर जाकर परिजनों को दी सूचना
घटना देख रहा सिद्धार्थ का साला आयुष लोखंडे दोनों भाइयों को डूबता देखकर घबरा गया। उसने सड़क पर आकर लोगों की मदद मांगी और वहां से गुजर रही एक बाइक पर लिफ्ट लेकर चुन्नीढाना पहुंचा, जहां परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात में ही सर्चिंग शुरू कर दी। रात में 11 बजे के करीब भाई सिद्धार्थ का शव पुलिस ने नदी में निकाला। वहीं दूसरा भाई का सब बुधवार सुबह 9.30 बजे निकाला गया।

बहन के पास रहकर दोनों भाई  करते थे मजदूरी
गंज के एएसआई हरिशंकर वर्मा ने बताया आमला के रहने वाले दोनों भाई चुन्नीढाना में अपनी बहन के साथ रहकर मजदूरी करते थे। बड़े भाई राहुल की शादी नहीं हुई थी, जबकि छोटे भाई सिद्धार्थ की शादी हो चुकी थी। सिद्धार्थ अपने साले आयुष को लेने के लिए बड़े भाई राहुल के साथ आमला गए थे। इसके बाद दोनों भाइयों ने शराब पी ली। इसके बाद बाइक चलाते समय पीछे से हिलाने पर दोनों भाइयों में विवाद हो गया और माचना पुल पर विवाद में हादसा हो गया।

बड़े भाई के ऊपर कूदा छोटा, पकड़ने से दोनों डूबे
एएसआई हरिशंकर वर्मा ने बताया बड़े भाई पुल से नीचे गिरा तो छोटा भाई सिद्धार्थ भी घबरा गया। सिद्धार्थ को पता था कि बड़े भाई को तैरना नहीं आता है, तो वह भी उसे बचाने के लिए कूद गया। सिद्धार्थ भी वहीं कूदा जहां, राहुल गिरा था। दोनों ने एक-दूसरे को पकड़ लिया। इससे दोनों डूब गए।
नाव और तैराकों की मदद से ढूंढे शव
दो भाइयों की डूबने की सूचना मिलने पर गंज पुलिस रात में ही माचना नदी के पुल पर पहुंच गई थी। रात में नाव और तैराकों की मदद से दोनों के शव को ढूंढना शुरू किया। नदी में पानी कम होने के कारण राहुल का शव रात में ही मिल गया। रात अधिक होने से पुलिस ने बुधवार सुबह फिर सर्चिंग शुरू की तो सुबह सिद्धार्थ का शव भी पुल के पास ही मिल गया। मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।
सुरेश साेलंकी, टीआई, गंज थाना

Related posts

कमलनाथ ने कहा- मतदाताओं पर विश्वास: दिग्विजयसिंह बोले, EVM से गिनती शुरू होने दीजिए

News Blast

घरेलू विवाद में पति ने पत्नी को चाकू से गोदा, गोंदिया रेफर

News Blast

MP Weather Today: मौसम में बढ़ने लगी ठंडक, मानसून के विदाई में एक-दो दिन का वक्त और

News Blast

टिप्पणी दें