April 27, 2024 : 11:09 PM
Breaking News
खेल

टोक्यो ओलिंपिक के लिए 95 एथलीट क्वॉलिफाई: बैडमिंटन में सिर्फ चार खिलाड़ियों को कोटा मिलने की उम्मीद; रियो ओलिंपिक में 117 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था

[ad_1]

Hindi NewsSports95 Athletes Qualify For Tokyo Olympics Only Four Players Are Expected To Get Quota In Badminton; 117 Players Participated In Rio Olympics

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली2 घंटे पहले

कॉपी लिंककोरोना की वजह से कई इवेंट कैंसिल हो चुके हैं। बैडमिंटन में पीवी सिंधु के कोटा हासिल करने की ज्यादा उम्मीद है। - Dainik Bhaskar

कोरोना की वजह से कई इवेंट कैंसिल हो चुके हैं। बैडमिंटन में पीवी सिंधु के कोटा हासिल करने की ज्यादा उम्मीद है।

टोक्यो ओलिंपिक के शुरू होने में अब 75 दिन से भी कम समय बचा है। अभी तक भारत के 95 एथलीट खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। जिसमें 32 खिलाड़ी हॉकी के ही हैं। जून में सभी खेलों के क्वालिफिकेशन इवेंट समाप्त हो जाएंगे। कोरोना की वजह से कई बड़े टूर्नामेंट रद्द हो चुके हैं। इसके कारण कई भारतीय खिलाड़ियों के ओलिंपिक में उतरने की उम्मीदों को झटका लगा है। वहीं कई खिलाड़ी आने वाले 50 दिनों में क्वालीफाई कर सकते हैं।

बैडमिंटनमलेशिया ओपन स्थगित होने से साइना और श्रीकांत को झटका लगा है। रैंकिंग में बदलाव नहीं होता है तो सिर्फ सिंधु, प्रणीत और रंकीरेड्डी-चिराग को ही कोटा मिलेगा।

टेनिससिंगल्स में कोई भी खिलाड़ी कोटा हासिल करने के करीब नहीं। मेंस डबल्स में बोपन्ना-शरण, महिला में सानिया-अंकिता को कोटा मिल सकता है। सानिया 2017 से कोर्ट से बाहर हैं।

गोल्फकोटा जून के अंतिम हफ्ते में जारी होने वाली रैंकिंग के आधार पर मिलेगा। कोई भी पुरुष खिलाड़ी क्वालीफाइंग स्थान पर नहीं है। महिलाओं में अदिति अशोक क्वालीफाई कर सकती हैं।वेटलिफ्टिंग​​​​​​​1 जून को जारी होने वाली ओलिंपिक रैंकिंग के आधार पर कोटा मिलेगा। वर्तमान रैंकिंग के अनुसार सिर्फ मीराबाई चानू के खेलों में हिस्सा लेने की उम्मीद है।

स्विमिंगअभी तक भारतीय तैराक ओलिंपिक का ए क्वालिफिकेशन मार्क नहीं छू सके। 27 जून तक खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाते हैं तो उन्हें इस्तेमाल नहीं हुए कोटा पर निर्भर रहना होगा।

एथलेटिक्स400 मी. पुरुष और महिला रिले टीमें क्वालिफिकेशन स्पॉट में हैं। रैंकिंग के आधार पर दुती चंद, पीयू चित्रा, अनु रानी, अनस, तजिंदर तूर, जगबीर क्वालीफाई कर सकते हैं।

तीरंदाजीमहिला टीम को रिकर्व इवेंट में कोटा मिलना बाकी। जिसके लिए जून में होने वाले पेरिस वर्ल्ड कप में मौका होगा। यदि टीम क्वालीफाई करती है, तो व्यक्तिगत इवेंट में भी कोटा मिलेगा।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

IND vs AUS तीसरा वनडे LIVE: भारत का पहला विकेट गिरा, धवन आउट; टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

Admin

स्लो ओवर रेट पर जुर्माने की जगह ओवर में कटौती हो, तभी टीमें सुधरेंगी; कोहली और अय्यर पर जुर्माना लग चुका है

News Blast

कोरोना के बीच दूसरी सीरीज; इंग्लैंड 10 साल से पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज नहीं जीत सका, जबकि घर में 6 साल से किसी से नहीं हारा

News Blast

टिप्पणी दें