May 17, 2024 : 1:06 PM
Breaking News
MP UP ,CG

शहर सूखा, शाहपुर के अड़गांव में आधा घंटा बारिश

  • मानसून की बेरूखी के कारण लोग परेशान, एक सप्ताह से नहीं हुई तेज बारिश

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 05:49 AM IST

बुरहानपुर. मानसून की बेरूखी के कारण शहर में बारिश नहीं हो रही है लेकिन गुरुवार दोपहर शाहपुर क्षेत्र के अड़गांव में आधा घंटा तेज बारिश हुई। इससे क्षेत्र के किसानों ने राहत की सांस ली है। बारिश नहीं होने से शहरी क्षेत्र में उमस बढ़ गई है।
शहर में पिछले एक सप्ताह से अच्छी बारिश नहीं हुई है। इस कारण लगातार उमस बढ़ रही है। मानसून 14 जून से सक्रिय हुआ है लेकिन बादल छाने के बाद भी शहर में बारिश नहीं हो रही है। ग्रामीण क्षेत्र के अलग-अलग हिस्सों में रुक-रुककर पानी बरस रहा है। अड़गांव में गुरुवार दोपहर 2 बजे के बाद बादल छाए और 2.30 बजे से तेज बारिश शुरू हो गई। तेज हवा के साथ बारिश होने से मौसम ठंडा हो गया। लंबे समय से बारिश की खेंच से चिंतित किसानों के चेहरे बारिश के बाद खिल उठे।

जिले में अब तक 6.38 इंच हुई बारिश
जिले में अब तक 6.38 इंच बारिश हुई है। बुरहानपुर में 6.18, नेपानगर में 9.4 व खकनार में 3.56 इंच बारिश हुई है। निंबोला क्षेत्र में भी किसानों सहित सभी को मानसून की तेज बारिश का इंतजार है। यहां प्री मानसून की तेज बारिश के बाद बोवनी करने वाले किसानों की चिंता बढ़ती जा रही है। अंकुरित हो चुकी फसल मुरझा रही है। वहीं जमीन में बीज खराब हो रहे हैं।

Related posts

The custom team caught the passenger hiding the gold in the garland of Rudraksha from Sharjah, worth more than eight lakh rupees | शारजाह से रुद्राक्ष की माला में सोना छिपाकर ला रहे यात्री को कस्टम टीम ने पकड़ा, कीमत आठ लाख रुपये से ज्यादा

Admin

नेता जी ने मंच पर कांग्रेस प्रत्याशी राम सिया भारती से कहा- तुमाए ऊपर आरोप लग रहे हैं सो तुम्हें असुआ टपका-टपका के रोने है

News Blast

मध्य प्रदेश में एक साल के भीतर एक लाख सरकारी पदों पर होगी भर्ती, प्रक्रिया शुरू

News Blast

टिप्पणी दें