May 19, 2024 : 5:08 AM
Breaking News
मनोरंजन

शाहरुख खान ने अपने सफर पर कहा- मेरा जुनून आगे कई सालों तक यूं ही बरकरार रहेगा

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 03:53 PM IST

शाहरुख खान बॉलीवुड में 28 साल का सफर तय कर चुके हैं। लम्बे समय से बड़े पर्दे से दूर शाहरुख ने इंडस्ट्री में 28 साल पूरे होने की खुशी में एक फोटो शेयर किया है। जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा- पता नहीं कब मेरा जुनून एक लक्ष्य बना और फिर मेरा प्रोफेशन बन गया। इतने सालों से आप सभी ने अपना मनोरंजन करने दिया इसके लिए शुक्रिया। शाहरुख ने 1992 में आई फिल्म दीवाना से डेब्यू किया था। फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती थीं। 

आगे और कई साल हैं 

शाहरुख ने आगे लिखा- मेरे प्रोफेशनलिज्म ज्यादा मेरा जुनून ही आगे कई सालों तक आपकी सेवा करता दिखाई देगा। 28 साल से और आगे… और इस पल को कैप्चर करने के लिए गौरी खान को धन्यवाद। एक दिन पहले ही शाहरुख अपने घर मन्नत की बालकनी में शूटिंग करते हुए नजर आए थे। 

नहीं मिला नेशनल अवॉर्ड 

54 साल के शाहरुख अब तक 80 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले वे 80 के दशक के आखिर में टीवी शो भी कर चुके हैं। जिनमें फौजी, दिल दरिया, सर्कस, इडिय, उम्मीद, वागले की दुनिया जैसे शो खास थे। 2005 में पद्मश्री से नवाजे गए शाहरुख को अभी तक कोई नेशनल अवॉर्ड नहीं मिला है। 

किंग खान की पहली फिल्म की खास बातें 

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में कहा है कि उन्होंने आज तक डेब्यू फिल्म दीवाना नहीं देखी है। क्योंकि वे अपनी पहली और आखिरी फिल्म नहीं देखना चाहते हैं। फिल्म का टाइटल सॉन्ग ऐसी दीवानगी ऋषि कपूर को बेहद पसंद था, इसलिए वे उसे खुद पर फिल्माना चाहते थे, लेकिन जब राज कंवर ने बताया कि यह गाना शाहरुख के रोल पर फिट है, तब वे माने। फिल्म के गाने तेरे दर्द से दिल आबाद रहा और 1975 में आई फिल्म अपने रंग हजार के गाने मेरी काली कलूटी के नखरे बड़े का म्यूजिक एक जैसा ही है। 

Related posts

ई-रिक्‍शा चालक के बेटे की मदद के लिए आगे आए ऋतिक रोशन, पैसों की कमी की वजह से इंग्लैंड नहीं जा पा रहा था युवक

News Blast

फीचर आर्टिकल: ’राधे’ मूवी रिव्यू : सलमान खान फिल्म ‘राधे-योर मोस्ट वांटेड भाई’ एक आउट एंड आउट एंटरटेनमेंट फिल्म

Admin

दिल्ली में ठंड से ठिठुरे लोग, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का हाल

News Blast

टिप्पणी दें