May 19, 2024 : 12:03 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पूर्व विधायक की मां 10 हजार का चेक देतीं, ड्राइवर जीरो बढ़ाकर 1 लाख निकालता; महिला की मौत के बाद 5 लाख की धोखाधड़ी पता चली

  • 27 अक्टूबर को पूर्व विधायक की मां की मौत हो गई, बाद में स्टेटमेंट देखने पर धोखाधड़ी का खुलासा हुआ
  • ड्राइवर ने पोलैंड जाने का कहकर नौकरी छोड़ी, लेकिन गया नहीं, पैसों के बारे में पूछा तो जवाब नहीं दे पाया

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 12:09 PM IST

जालंधर. पंजाब के जालंधर से 5.15 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां पूर्व विधायक अविनाश चंद्र कलेर के ड्राइवर ने बड़ी ही चालाकी से अपने मालिक की मां के खाते से यह पैसा निकाला। मामले का खुलासा तब हुआ जब पूर्व विधायक अपनी मां की मौत के बाद बैंक स्टेटमेंट देख रहे थे। उन्होंने अपने ड्राइवर पर मामला दर्ज कराया है। 

पूर्व विधायक अविनाश चंद्र कलेर ने पुलिस को बताया कि पिछले साल 27 अक्टूबर को उनकी मां भागदेवी की मौत हो चुकी है। बीते दिनों वे मां के सिंडिकेट बैंक के अकाउंट का स्टेटमेंट देख रहे थे। पता चला कि इस खाते से मई 2019 से सितंबर 2019 के बीच साढ़े 5 लाख रुपए निकाले गए, जबकि मां को इतने पैसों की कभी जरूरत ही नहीं पड़ी। चेक बुक खोल कर देखी तो रिकॉर्ड वाले पेज पर सिर्फ 35 हजार रुपए निकालने का ब्योरा भरा था। यह पैसे पांच बार में चेक भर कर निकाले गए थे। 

मां कम पढ़ी-लिखी थीं, ड्राइवर ही सारे काम करता था

कलेर ने बताया कि मां कम पढ़ी-लिखी थीं। वे केवल दस्तखत करना ही जानती थीं। मां के सारे कामकाज उनका ड्राइवर लखविंदर सिंह करता था। बैंक से तीन बार एक-एक लाख, एक बार 2 लाख और एक बार 50 हजार रुपए निकाले गए थे।

चेक पर पहले 10 हजार रु भरता, बाद में जीरो बढ़ा लेता
अविनाश ने बताया कि आरोपी लखविंदर ने उनकी मां के पास यह कहकर काम छोड़ दिया कि वह पोलैंड जा रहा है, पर वह गया नहीं। लखविंदर से पूछा कि मां ने साढ़े 5 लाख रुपए क्यों निकलवाए तो उसके पास कोई जवाब नहीं था। पुलिस की जांच में यह बात आई है कि लखविंदर ही भागदेवी के पैसे निकालने जाता था। भागदेवी अगर 10 हजार रुपए निकालने को कहती तो वह चेक पर उनके सामने 10 हजार रुपए ही भरता, लेकिन बाद में एक जीरो बढ़ाकर एक लाख रुपए निकलवा लेता था। चेक बुक के रिकॉर्ड वाले पेज पर 10 हजार ही लिखता था।

Related posts

आज 13 राज्यों में 407 मरीजों की मौत; तमिलनाडु में 68 मरीजों ने जान गंवाई, यह देश का चौथा राज्य जहां 1 हजार से ज्यादा मौतें हुईं

News Blast

आपसी रंजिश में युवक पर ब्लेड से हमला कर दी जान से मारने की धमकी, केस दर्ज

News Blast

राजधानी में अब लॉकडाउन दोबारा नहीं बढ़ाया जाएगा: दिल्ली सरकार

News Blast

टिप्पणी दें