May 12, 2024 : 7:09 PM
Breaking News
मनोरंजन

इंडस्ट्री के तीन बड़े संगठनों के बीच सहमति होने के बाद अब जल्द शुरू की जाएगी शूटिंग, बीमा राशि, पेकट और पैमेंट साइकिल में हुआ बदलाव

  • कोरोना से मौत होने की सूरत में पच्चीस लाख का बीमा, ईलाज के लिए किसी भी हॉस्पिटल में ₹2 लाख
  • टेलीविजन और फिल्म के कलाकार पे कट को भी तैयार

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 05:00 AM IST

टीवी फिल्म और वेब शो की शूटिंग जल्द शुरू होने का रास्ता साफ हो गया है। लंबी चर्चा के बाद आखिरकार सभी सिनेमा और टीवी के संगठनों के बीच एक राय बन गई है। न सिर्फ डेली वेजेस वर्कर्स के हित में फैसला आया है, बल्कि टेलीविजन और फिल्म के प्रोड्यूसर्स के लिए भी फायदे का सौदा बुधवार की देर रात पक्का हुआ है। ग्लैमर जगत के 3 बड़े संगठन आईएफपीटीसी, सिंटा और फेडरेशन ने एक सुर में शूटिंग के निर्देश और सेट पर मौजूद लोगों की सुरक्षा  से संबंधित नियम तैयार किए हैं।

हर कर्मचारी का होगा 25 लाख का बीमा

उन सब के तहत डेली वेजेस वर्कर्स और बाकी कास्ट और क्रू मेंबर के लिए कोरोना से मौत होने की सूरत में 25 लाख रुपए का बीमा रहेगा। अस्पताल में इलाज के लिए ₹200000 तक का हॉस्पिटलाइजेशन कवर रहेगा। बीमा के अलावा फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर्स की एसोसिएशन ने यह भी सुनिश्चित किया कि सेट पर कास्ट और क्रू के लिए सरकारी निर्देशों के तहत सारे प्रिकॉशन रहेंगे।

पैमेंट साइकिल में हुआ बदलाव

अब से पेमेंट 90 दिनों की सायकल के बजाय 30 दिनों का रहेगा। यानी पेमेंट के लिए 90 दिनों का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इसके अलावा कलाकारों ने भी पे कट की बात को माना है। ताकि प्रोड्यूसर और ब्रॉडकास्टर्स पर ज्यादा बोझ ना पड़े। जल्द से जल्द शूटिंग शुरू की जाए। 

मीटिंग में फिल्म और टेलीविजन प्रोड्यूसर की काउंसिल के साथ-साथ कलाकारों के सबसे बड़े संगठन सिन्टा और सिने कामगार के सबसे बड़े संगठन फेडरेशन मौजूद थे। टेलीविजन और फिल्म प्रोड्यूसर की काउंसिल के प्रेसिडेंट साजिद नाडियाडवाला हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, कल्चर  मिनिस्टर अमित देशमुख, कल्चरल सेक्रेट्री संजय मुखर्जी और आदेश बांडेकर का आभार प्रकट किया।

मीटिंग में जेडी मजीठिया, श्याम आशीष भट्टाचार्य, नितिन वैद्य, बीएन तिवारी, अशोक दुबे, गंगेश्वर श्रीवास्तव, मनोज जोशी, अमित बहल, संजय भाटिया और सिन्टा के अधिकारियों ने शिरकत की।

Related posts

ट्रोल हुए किंग खान:सनग्लासेस लगाकर दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार में पहुंचे शाहरुख खान हुए ट्रोल, लोग बोले- ‘दुख बांटने गए हो या डॉन 3 की शूटिंग में?’

News Blast

मुरादाबाद के लोगों ने शराब और बीयर में उड़ाए 400 करोड़ रुपये, चौंकाते हैं यह आंकड़े

News Blast

बिग अनाउंसमेंट:भारत की पहली एरियल एक्शन फ्रैंचाइजी होगी ऋतिक रोशन-दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘फाइटर’, 2022 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी

News Blast

टिप्पणी दें