May 4, 2024 : 3:33 AM
Breaking News
MP UP ,CG

प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस ने शुरू किया सेवा सत्याग्रह, 25 लाख लोगों को खाना खिलाएगी कांग्रेस

  • पूरे राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए कांग्रेस लगाएगी 10 लाख पोस्टर
  • यूपी में बसों की सूची में फर्जीवाड़े को लेकर अजय कुमार लल्लू जेल में बंद हैं

दैनिक भास्कर

Jun 05, 2020, 02:19 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की रिहाई के लिए कांग्रेस ने अब सेवा सत्याग्रह शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में एक महाअभियान चलाया जाएगा। इस महाअभियान की थीम ‘सेवा की होगी विजय’ थीम के साथ पूरे सूबे में कांग्रेसजन 25 लाख जरूरतमंदों को भोजन वितरित करेगी। 

राजधानी लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक दल नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि 20 मई से हमारे नेता अजय कुमार लल्लू को जिला कारावास में है। उनका सिर्फ इतना सा दोष है कि वे देश निर्माता गरीब-मजदूर बहन-भाइयों की मदद करना चाहते थे। गरीब-मजदूर विरोधी योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया। लेकिन भाजपा सरकार हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक सकती है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व अनुशासन समिति के सदस्य  इमरान मसूद ने कहा कि सेवा सत्याग्रह के दौरान सूबे के हर जिले में कांग्रेस पार्टी अजय लल्लू की महारसोई संचालित करेगी और 25 लाख जरुरतमंदों लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भोजन वितरित करेगी।

जरुरतमंदों की मदद करने के कारण सरकार ने लल्लू को जेल में डाला

उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष  अजय कुमार लल्लू को सेवा और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के कारण गरीब विरोधी सरकार ने जेल में डाला है, लेकिन अंत में सेवा और सत्य की जीत होगी। इसलिए हमारे इस सेवा सत्याग्रह की थीम ‘सेवा की होगी विजय, हम सबमें लल्लू अजय’ रखी है। हमारी पार्टी का हर एक कार्यकर्ता, नेता गरीबों-जरूरतमंदों की मदद कर रहा है और हम सब अजय कुमार लल्लू हैं। जेल की सलाखें और फर्ज़ी मुकदमें हमारे सेवा कार्य को नहीं रोक पाएंगे। 

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता व पूर्वमंत्री  आरके चौधरी ने कहा कि  अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में पूरे प्रदेश में 90 लाख से अधिक लोगों को खाना खिलाया गया। 10 लाख से अधिक लोगों को प्रदेश से बाहर मदद की गई। 22 जिलों में हमने अपने कार्यालयों को साझी रसोईघरों में तब्दील कर दिया। हाइवे पर चल रहे लोगों के लिए स्टॉल्स लगवाए। यह सब हमारे नेता अजय लल्लू के नेतृत्व में हुआ। एक वंचित समाज से आने वाले हमारे नेता के सेवा कार्य योगी आदित्यनाथ की आंखों में चुभ रहा है। इस लिए इस कायर सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया है।

उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में इस सेवा सत्याग्रह में प्रदेश अध्यक्ष की रिहाई के लिए 10 लाख पोस्टर लगेंगे। इस महा अभियान सेवा सत्याग्रह में पोस्टकार्ड लिखकर और सोशल मीडिया पर बड़े अभियान के जरिये भी आवाज़ उठाई जाएगी।

Related posts

VIDEO: ट्रेन के नीचे आने से महिला को बचाया:भोपाल में चलती पंजाब मेल में चढ़ते वक्त महिला का पैर फिसला; कांस्टेबल ने दौड़कर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच पैर जाने से पहले बचाया

News Blast

पुलिस चौकी के पास दिनदहाड़े बदमाशों ने शराब ठेके के मैनेजर की गोली मारकर हत्या की, 7 लाख रुपए लूटे

News Blast

Bhopal News: बाल सुधार गृह की बच्चियां बोली- पानी पीने के बाद बिगड़ी तबीयत, पुलिस ने सैंपल जांच के लिए भेजे

News Blast

टिप्पणी दें