May 13, 2024 : 3:31 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

Bhopal News: बाल सुधार गृह की बच्चियां बोली- पानी पीने के बाद बिगड़ी तबीयत, पुलिस ने सैंपल जांच के लिए भेजे

बाल सुधार गृह में पानी पीने के 15 मिनट के अंदर एक साथ बच्चियों का स्वास्थ खराब होने, बेहोशी की हालत होने, उल्टियां होने से पानी में कुछ मिलाकर देने की आशंकर जताई जा रही है।

Bhopal News: The girls of the Child Improvement Home said - after drinking water, the health deteriorated, the
             जेपी अस्पताल में बच्चियों को भर्ती कराया
राजधानी भोपाल के कमला नगर स्थित बाल सुधार बालिका गृह में बीती रात 11 नाबालिग लड़कियों के अस्वस्थ होने का मामला बढ़ता ही जा रहा है। देर रात तक फूड प्वाइजनिंग का मामला बताया जा रहा था। लेकिन रविवार को जब बयान लिए गए तो किशोरियों ने टंकी का पानी पीने के बाद बेहोशी और उल्टियां आने की बात बताई।रविवार सुबह मप्र बाल संरक्षण एवं अधिकार आयोग कीटीम भी बालिकाओं के बयान दर्ज करने पहुंची थी। सभी के मजिस्ट्रियल बयान भी दर्ज कराए हैं। अभी तक की पड़ताल में पानी में गड़बड़ी की ही आशंका जताई गई है। हालांकि दो किशोरियां आईसीयू में हैं, बाकी 9 की हालत में सुधार है, लेकिन जिन बच्चियों की तबीयत बिगड़ी थी। उसमें 4 नाबालिग एक यौन शोषण मामले में एक बड़े व्यक्ति के मामले की गवाह बताई जा रही हैं।

हबीबगंज थाना प्रभारी मनीषराज सिंह भदौरिया ने बताया कि अस्पताल में स्वस्थ हैं। वहीं जेपी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. राकेश श्रीवास्तव के अनुसार सभी 11 किशोरियों की उल्टी, यूरिन और पेट के पानी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। सभी सैंपल की जांच टॉक्सिकोलॉजी लैब में पुलिस कराएगी। सैंपल जांच के लिए भेजने हबीबगंज पुलिस को ही सौंपे हैं, जहां से जांच के लिए भेजे गए हैं।

पानी में कुछ मिलाने की आशंका 

इधर दो किशोरियों द्वारा खाना खाने के कुछ देर बाद पानी पीने के बाद उल्टियां होने की शिकायत की है। पानी पीने के 15 मिनट के अंदर एक साथ बच्चियों का स्वास्थ खराब होने, बेहोशी की हालत होने, उल्टियां होने से पानी में कुछ मिलाकर देने की आशंका जताई जा रही है। किशोरियों ने बताया कि खाना खाने के बाद सभी किशोरियां 15 अगस्त के आयोजन में प्रस्तुतिकरण की रिहर्सल कर रही थीं। पानी पीने के बाद अस्वस्थ होती चली गईं। प्रशासन की भी एक टीम बाल कल्याण समिति के पदाधिकारियों के साथ बालिका सुधार गृह का निरीक्षण किया है।

Related posts

स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर ही भक्त मंदिर में जा सकेंगे

News Blast

8 दिन पहले नकली गुटखा पाउच बनाने की फैक्टरी का सेटअप तैयार किया, दबिश दी तो 5 लाख का माल मिला, कन्नौज से मंगाता था एसेंस

News Blast

शतरंज के लिए 9वीं में ही पढ़ाई छोड़ दी थी, 7400 करोड़ रुपए का बिजनेस खड़ा करने में ये ताकत बना कमजोरी नहीं

News Blast

टिप्पणी दें