April 19, 2024 : 7:02 AM
Breaking News
MP UP ,CG

स्वास्थ्य परीक्षण करवाकर ही भक्त मंदिर में जा सकेंगे

  • पशुपतिनाथ मंदिर में दो लाइन में प्रवेश करने की रहेगी व्यवस्था, तापेश्वर मंदिर के गेट बंद करने का विचार

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 06:03 AM IST

मंदसौर. सावन का पहला सोमवार होने से पशुपतिनाथ मंदिर में भक्तों की संख्या अधिक होने की संभावना के चलते रविवार को तहसीलदार नारायण नांदेडा व सीएसपी नरेंद्र सौलंकी मंदिर पहुंचे। उन्हें बताया गया कि नई व्यवस्था में मंदिर के एक द्वार से भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश से पहले हर किसी का स्वास्थ्य परीक्षण कराना होगा। संदिग्ध लगने पर प्रशासन प्रवेश नहीं देगा। तहसीलदार ने परिसर में कहीं भी भ्रमण पर रोक लगाते हुए ओपन एरिया को बंद कराया। भक्त प्रवेश द्वार से दो लाइन में प्रवेश करेंगे। बाहर से दर्शन कर दूसरी तरफ से निकल जाएंगे। सुरक्षा-व्यवस्था के लिए मंदिर प्रबंधन तापेश्वर मंदिर के गेट बंद करने का विचार कर रहा है।
सावन का पहला सोमवार होने से पशुपतिनाथ मंदिर में भक्तों की संख्या अधिक होने की संभावना है। ऐसे में व्यवस्थाओं का जायजा लेने तहसीलदार नारायण नांदेडा व सीएसपी नरेंद्र सोलंकी ने अधिकारियों के साथ मंदिर व्यवस्थाआंे का जायजा लिया। मंदिर प्रबंधक राहुल रुनवाल ने व्यवस्थाओं की जानकारी दी। तहसीलदार नांदेड़ा व सीएसपी सोलंकी ने बताया कि भक्तों को मंदिर के प्रवेश द्वार से प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश द्वार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम तैनात रहेगी। वह पल्स ऑक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर मशीन से लोगों की जांच करेंगे। संतुष्ट होने के बाद ही लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। संदिग्ध होने पर व्यक्ति का चेकअप कराया जाएगा व वापस लौटा दिया जाएगा।

यह रहेगी दर्शन व्यवस्था
भक्त दो लाइन में प्रवेश करेंगे। प्रवेश द्वार से बालाजी मंदिर में दर्शन की व्यवस्था नहीं रहेगी। भक्त सीधे पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह के बाहर पहुंचेंगे। यहां बने गोलो में खड़े होकर दर्शन करेंगे व दूसरे द्वार से बाहर निकल जाएंगे। लोग हॉल, नदी किनारे रेलिंग की तरफ नहीं जा सकेंगे। तहसीलदार ने खुले एरिया को बंद करा दिया है। सीएसपी नरेंद्र सोलंकी ने बताया कि सुरक्षा के लिए पुलिस चौकी बनाई जाएगी व जवान तैनात रहेंगे। तापेश्वर मंदिर की तरफ से घूमा कर निकालने का रास्ता नहीं होने से तापेश्वर मंदिर के मार्ग को बंद किया जाएगा।

Related posts

एसआईटी की रिपोर्ट में दावा- क्रशर कारोबारी ने खुद गोली मारी थी, मौके पर किसी अन्य के मौजूद होने के साक्ष्य नहीं

News Blast

कानपुर शूटआउट…UP के मुख्य सचिव से केंद्र नाराज:कहा- 60 दिन के भीतर दोषी अफसरों-कर्मियों पर एक्शन हो, न कर पाएं तो इसका लिखित में कारण भेजें

News Blast

सिंधिया का भोपाल दौरा:CM हाउस में बैठक के बाद मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने के सवाल पर बोले- मेरे डीएनए में सिर्फ सेवा है

News Blast

टिप्पणी दें