May 5, 2024 : 11:08 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना का खौफ कम नहीं हो रहा; खाली-खाली दिखे होटल-रेस्टोरेंट, जिम ट्रेनर्स सरकार पर भड़के 

पंजाब में होटल-रेस्टोरेंट में क्षमता के 50 प्रतिशत की शर्त के साथ खाना परोसे जाने की छूट दिए जाने के बाद होटल खुले, मगर इनमें ग्राहकों की कमी खली। दूसरी ओर सूबे में विभिन्न वर्गों को तरह-तरह की परेशानियां भी आ रही हैं। जिम ट्रेनर्स ने सरकार के खिलाफ एक बार फिर आवाज उठाई है।

उधर,सूबे में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम ही नहीं ले रहा। अब तक संक्रमित मिले कुल 4773 में से 115 लोगों की मौत हो गई है। ताजा हालात यह हैं कि पटियाला सिविल अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट ऑफिस को पूरी तरह सील कर दिया गया है।

लुधियाना में लॉकडाउन का पालन करवाने के मकसद से जरूरतमंद लोगाें तक राशन पहुंचाए जाने की रणनीति पर विचार करते डीसी वीके शर्मा और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी।

लुधियाना जिला प्रशासन ने की कंटेनमेंट जोन को लेकर पूरी तैयारी
लुधियाना जिले में बनाए गए 3 कंटेनमेंट व 3 माइक्रो कंटेनमेंट जोन में जिला प्रशासन जरूरतमंदों को राशन वितरित करेगा। वितरण का जिम्मा जिला खुराक सप्लाई विभाग को सौंपा गया है। बचत भवन में मीटिंग के बाद डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने बताया कि मिशन फतेह के तहत अधिकारियों को छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए गए हैं। कंटेनमेंट व माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। इसमें नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर संयम अग्रवाल, सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश कुमार बग्गा, एपिडिमोलॉजिस्ट डॉक्टर रमेश कुमार व मेडिकल कॉलेज के प्रमुख डॉक्टर कलेंरस सैमुयल को शामिल किया गया है। कमेटी की सिफारिश पर ही किसी इलाके को उक्त कैटेगरी में शामिल किया जाएगा।

पठानकोट में जिम खोले जाने की मांग को लेकर अपनी बात रखते जिम ट्रेनर्स। इनका कहना है कि जब हाेटल और दूसरे प्रतिष्ठान खुल सकते हैं तो फिर जिम क्यों नहीं, जबकि इम्युनिटी बढ़ाने का ये अच्छा साधन हैं।

पठानकोट के जिम ट्रेनर्स ने दी सरकार को ताला लगा देने की चेतावनी
पठानकोट में जिम ट्रेनरों व रोजाना एक्सरसाइज करने वाले शहरवासियों ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि जिम में वेट लिफ्टिंग और एक्सरसाइज करके इंसान अपनी इम्युनिटी बढ़ा सकता है और कोरोना को आसानी से हरा सकता है। व्यापार मंडल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अमित नय्यर, सन्नी कुमार, विपिन वर्मा, संदीप मान, आदित्य व पावर जिम सुजानपुर के ट्रेनर योगी अत्री ने कहा कि एक तरफ तो सरकार कोरोना से लड़ने के लिए इम्युनिटी पावर को बढ़ाने की बात कर रही है, लेकिन दूसरी तरफ तीन माह से बंद पड़ी जिम को खोलने पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। इन लोगों ने साथ ही चेतावनी भी दी कि अगर यही हाल रहा तो जिले में 60 के करीब चल रहे जिम सेंटरों पर संचालक ताला लगाने को मजबूर हो जाएंगे।

फरीदकोट में जनता पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन उड़ाते पुलिस अधिकारी। बीते दिन इसी तरह क मदद के साथ पुलिस ने 80 लोगों के चालान किए हैं।

फरीदकोट में घनी आबादी और बाजारों में पुलिस ने ड्रोन की मदद से शुरू की निगरानी
फरीदकोट में दुपहिया वाहन पर एक व्यक्ति और चार पहिया वाहन पर चालक समेत तीन लोगों को मंजूरी दी गई है। इन आदेशों का उल्लंघन करने वाले लोगों पर केस दर्ज करने या फिर उनसे जुर्माना वसूलने के आदेश पुलिस को दिए गए हैं। सरकार ने अपने आदेशों में कहा कि हर व्यक्ति को अपना मुंह ढका होना जरूरी है, लेकिन ट्रैफिक पुलिस की तरफ से शारीरिक दूरी का पालन न करने वालों, मास्क नहीं पहने और सड़क पर थूकने वालों पर कार्रवाई जारी है। कोविड-19 प्रोटोकॉल और दूसरे नियमों की रक्षा में लोगों पर नजर रखने के लिए पुलिस ड्रोन की मदद ले रही है। साथ ही पुलिस ने लोगों से आह्वान किया है कि वो बिना मास्क पहने घर से न निकलें। थाना प्रभारी अमरजीत सिह ने बताया कि शहर में ड्रोन भी उड़ाया गया और बिना मास्क घूम रहे 80 लोगों के चलान काटे गए।

किसी होटल में दो टेबल लगी तो किसी का रेस्टोरेंट खुला ही नहीं
जालंधर में सरकार की मंजूरी के बाद होटल व रेस्तरां खुल तो गए, यहां ग्राहकों की कमी देखी गई। होटल जार्ज आइरिश के जनरल मैनेजर रवि रंजन ने कहा कि स्टाफ की कमी के कारण रेस्तरां नहीं खोला गया है। होटल प्रेसीडेंट के जीएम अमित विज ने कहा कि होटल का रेस्तरां खोल दिया गया है। अभी सिर्फ दो टेबल लगे हैं। आने वाले दिनों में यह रफ्तार पकड़ेंगे। एबेंसडर होटल के जीएम प्रद्युत दास ने कहा कि रात आठ बजे तक रेस्तरां खोले गए हैं। सिर्फ खाने के दो टेबल ही लगे हैं। अभी ग्राहकों की संख्या न के बराबर है। होटल एंड रेस्तरां एसोसिएशन ऑफ पंजाब के चीफ पैट्रन परमजीत सिंह ने कहा कि होटल के रेस्तरां खुलने से कारोबार पर पटरी पर आना शुरू हो जाएगा।

सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिलने पर मेडिकल सुपरिंटेंडेंट का ऑफिस सील
पटियाला के राजिंदरा अस्पताल के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट ऑफिस में सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आने के कारण अगले आदेश तक सील कर दिया है। आफिस को सैनिटाइज करने के बाद वहां के 45 कर्मियों का कोरोना वायरस टेस्ट करवाया गया। फिलहाल निगेटिव आए अस्पताल के एमएस सहित डीएमएस व सात कर्मचारियों को क्वारैंटाइन भी किया है। मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. संजीव भगत ने बताया कि फिलहाल एमएस ऑफिस को बंद किया गया है, क्योंकि स्टाफ के सात सदस्य कोरोना के पॉजिटिव हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सरकार की तरफ से छूट के बाद होटल खुल तो गए, लेकिन इनमें ग्राहकों की कमी खल रही है। इसी के चलते खाली नजर आ रहा जालंधर के एक होटल के हॉल।

Related posts

कोरोना देश में:37645 नए मरीज मिले, 39674 ठीक हुए; 720 ने जान गंवाई; महाराष्ट्र में 2165 एक्टिव केस बढ़े, इसमें दो दिन से आ रहा उछाल

News Blast

नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, AIIMS में ली आखिरी सांस, कल दिल्ली में होगा अंतिम संस्कार

News Blast

कोरोनाकाल में सिर्फ भारत में बिजनेस करने वाली जियो को ढाई हजार करोड़ का फायदा; 18 देश में ऑपरेट करने वाली एयरटेल को 16 हजार करोड़ का घाटा

News Blast

टिप्पणी दें