May 18, 2024 : 8:25 PM
Breaking News
मनोरंजन

मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर रिलीज, टीजर में दिखा था पहलवान से राजनेता बनने का सफर

दैनिक भास्कर

Jun 25, 2020, 01:31 PM IST

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव के जीवन पर बन रही फिल्म मैं मुलायम सिंह यादव का नया पोस्टर रिलीज हुआ है। पोस्टर में अमित सेठी मुलायम सिंह के रोल में नजर आ रहे हैं। इसके पहले लॉकडान के दौरान फिल्म का मोशन पोस्टर और सवा मिनट का टीजर भी सामने आया था। मेकर्स ने इसकी रिलीज के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। पोस्टर के साथ लिखे कैप्शन में बताया गया है कि – वे आए और उन्होंने राजनीतिक परिदृश्य तब बदला जब पूंजीवाद और ब्यूरोक्रेसी राजनीति के मुख्य स्तंभ बन चुके थे।

फिल्म से जुड़ी स्टार कास्ट 

फिल्म में अमित सेठी, मिमोह चक्रवर्ती, गोविंद नामदेव, मुकेश तिवारी, जरीना वहाब और सुप्रिया कार्णिक नजर आएंगे। डायरेक्शन सुवेंदु राज घोष ने किया है। प्रोडक्शन मीना सेठी मंडल का है। फिल्म का मोशन पोस्टर और टीजर अप्रैल में रिलीज किया जा चुका है। जिसमें मुलायम सिंह यादव की जर्नी की झलक दिखाई गई थी कि कैसे एक किसान का बेटा राजनीति में बड़ा मुकाम हासिल करता है। मोशन पोस्टर में कई नारे सुनाई दिए थे, जैसे- जिसका जलवा कायम है उसका नाम मुलायम है। 

ऐसा है मुलायम सिंह यादव का सफर

मुलायम सिंह का जन्म इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। किसान परिवार में जन्मे मुलायम के पांच भाई-बहन हैं। पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे लेकिन पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थूसिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती-प्रतियोगिता में प्रभावित करने के बाद उन्होंने नत्थूसिंह के ही विधानसभा क्षेत्र जसवन्त नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया था। राजनीति में आने से पहले मुलायम कुछ दिनों तक इन्टर कॉलेज में टीचिंग भी कर चुके हैं।

फिल्म से पहले मुलायम सिंह पर कई किताबें लिखी जा चुकी हैं। इनमें अशोक कुमार शर्मा की लिखी मुलायम सिंह यादव- चिन्तन और विचार, राम सिंह तथा अंशुमान यादव की मुलायम सिंह: ए पॉलिटिकल बायोग्राफी उनकी प्रमाणिक जीवनी है।  

Related posts

एक्ट्रेस की सफाई:अपने प्रोडक्शन हाउस आउटसाइडर्स फिल्म की कास्टिंग पर तापसी पन्नू ने दी सफाई, बोलीं- ‘मैंने ये कभी नहीं कहा कि सिर्फ आउटसाइडर्स को ही काम दूंगी’

News Blast

अमिताभ बच्चन ने वाराणसी के 500 प्रवासी मजदूरों के लिए तीन फ्लाइट बुक कीं, पहले प्लेन से 180 मजदूर रवाना

News Blast

भास्कर इंटरव्यू:मेघना मलिक बोलीं- लाइट, कैमरा, एक्शन की आवाज जब कानों में पड़ती है, तब सुकून मिलता है

News Blast

टिप्पणी दें