May 19, 2024 : 2:11 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

प्रेमिका की हत्या कर शव अनंगपुर झील में फेंकने वाले आरोपी ने जेल में लगाई फांसी

  • आरोपी ने सोमवार रात बाथरूम में चादर फाड़कर फंदा लगाकर आत्महत्या की

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 04:00 AM IST

फरीदाबाद. प्रेमिका की हत्या कर शव अनंगपुर झील में फेंकने के आरोपी सुरेश ने नीमका जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी को दो मार्च 2020 को जेल में लाया गया था।

जेल प्रशासन के मुताबिक आरोपी ने सोमवार रात बाथरूम में चादर फाड़कर फंदा लगाकर आत्महत्या की है। मंगलवार सुबह जब घटना की जानकारी हुई तो पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस घटना की जांच कर रही है। जेल के अंदर एक सप्ताह में दूसरी आत्महत्या की घटना ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गए हैं।

अनंगपुर निवासी सुरेश पुत्र चिंरजीलाल एक एक्सपोर्ट कंपनी में सुपरवाइजर था। वहां सुजाता नाम की महिला भी नौकरी करती थी। वह मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की रहने वाली थी। वह यहां पति व बच्चों के साथ किराए पर रहती थी।

कई बार दोनों साथ ही कंपनी आते-जाते थे। इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गईं। 29 फरवरी को सुरेश ने सुजाता को बाइक से अनंगपुर झील की ओर ले गया था। आरोप है कि सुरेश ने उसकी हत्या कर शव झील में फेंक दिया था।

जेल में एक सप्ताह में दूसरी घटना से उठे सवाल

एक सप्ताह के अंदर जेल में दूसरी आत्महत्या की घटना ने यहां की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 17 जून की रात में शाहजहांपुर गांव निवासी सोनू (23) नामक युवक की भी जेल के अंदर मौत हो गई थी। जेल प्रशासन ने इस घटना में सोनू द्वारा निक्कर के नाड़े से झरोके में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही थी। जबकि परिजनों ने पुलिस पर टार्चर कर हत्या करने का आरोप लगाया था। अब 22 जून की रात दूसरे कैदी द्वारा आत्महत्या किए जाने की घटना ने अंदर की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है।

Related posts

बैतूल में शादी के मंडप में एक दूल्हे ने दो दुल्हन के साथ लिए सात फेरे, वीडियो वायरल

News Blast

230 नए केस मिले, संक्रमण से 7 मरीजों की की मौत; उद्योगों के लिए 700 करोड़ का पैकेज देने की सिफारिश

News Blast

ओरिएंटेशन प्रोग्राम में प्रो वाइस चांसलर बोले:स्टूडेंट्स को पढ़ाने से पहले हम उसकी पूरी प्लानिंग करें, क्योंकि बेहतर तैयारी से ही बेहतर रिजल्ट आते हैं

News Blast

टिप्पणी दें