May 13, 2024 : 3:51 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एमडीयू में 6 जुलाई से व जीयू में 11 जुलाई से परीक्षाएं शुरू

  • जीयू व एमडीयू ने जारी की कॉलेजों में परीक्षाओं की डेटशीट

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 04:04 AM IST

गुड़गांव. गुड़गांव जिले में दो सरकारी यूनिवर्सिटी के तहत संचालित होने वाले कोर्सेज के लिए एग्जाम डेटशीट जारी कर दी गई हैं। महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी और गुड़गांव यूनिवर्सिटी की 2019-20 सेशन की परीक्षाएं अलग-अलग शेड्यूल के अनुसार ली जाएंगी। जिसमें एमडीयू के तहत 6 जुलाई और गुड़गांव यूनिवर्सिटी के तहत 11 जुलाई से परीक्षाएं होनी है। वहीं जिले की अन्य 9 प्राइवेट यूनिवर्सिटी भी परीक्षाओं को लेकर धीरे-धीरे शेड्यूल जारी कर रही है। 
जीयू में 11 जुलाई से होंगी परीक्षाएं
गुड़गांव यूनिवर्सिटी में 11 जुलाई से परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जिसमें सबसे पहले एमबीए की परीक्षाएं शुरू होंगी। वहीं एमकॉम की परीक्षाएं 21 जुलाई से, एलएलएम की परीक्षाएं 17 जुलाई से, एमए इंग्लिश की परीक्षाएं 23 जुलाई से, एमए पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन की परीक्षाएं 25 जुलाई से और एमए साइकोलॉजी की परीक्षा 29 जुलाई से ली जाएंगी।

गुड़गांव यूनिवर्सिटी के तहत केवल कैंपस में ही संचालित किए जा रहे चुनिंदा कोर्सों में परीक्षाएं होनी हैं। क्योंकि यूनिवर्सिटी को खुले हुए अभी दो ही वर्ष हुए हैं और गुड़गांव और मेवात के कॉलेजों के केवल फर्स्ट ईयर के छात्र ही यूनिवर्सिटी के अंडर आते हैं। वहीं कैंपस में ही संचालित होने वाले अन्य कई कोर्स की समय अवधि 3 से 5 साल की भी है। इसलिए मात्र 2 वर्षीय कोर्स में फाइनल ईयर की परीक्षाएं होनी है।

एमडीयू की परीक्षाएं 6 जुलाई और परिणाम 7 अगस्त को
महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं 6 जुलाई से शुरू होंगी। यूनिवर्सिटी से संबंधित कॉलेजों के लिए डेट शीट भी जारी कर दी गई है। यह परीक्षाएं 22 जुलाई तक होनी हैं। वहीं 7 अगस्त को परिणाम जारी किया जाएगा। यूजी, पीजी, बीएड, डिस्टेंस, री-अपीयर की वार्षिक परीक्षा वाले 37 कोर्स की डेटशीट जारी की गई है।

इसके साथ ही सीटिंग प्लान कॉलेजों की वेबसाइट पर डाला जाएगा। एमडीयू के तहत रोहतक, सोनीपत, झज्जर, गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल मेवात, रेवाड़ी, समेत अन्य जिलों में परीक्षाएं होंगी।

Related posts

प्रधानमंत्री मोदी आज आत्मनिर्भर उत्तरप्रदेश रोजगार अभियान की शुरुआत करेंगे, दावा- इससे एक करोड़ लोगों को फायदा होगा

News Blast

ब्राजील में 11 लाख से ज्यादा केस, सऊदी अरब में इस साल हज जायरीनों की संख्या सीमित होगी; दुनिया में अब 91.09 लाख संक्रमित

News Blast

किसी की दो साल में कमाई पहुंच गई 5 लाख रुपए महीना तक, तो किसी को मुंबई से शो के लिए कॉल आया

News Blast

टिप्पणी दें