March 4, 2024 : 7:15 PM
Breaking News
करीयर

आईसीएआई ने फिर बढ़ाई सीए परीक्षाओं की तारीख, अब 29 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं

  • इससे पहले मई में होने वाली परीक्षाएं 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित होनी थी, लेकिन अब इसे एक बार फिर बढ़ा दिया है
  • देश में दूसरी बार फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 4 मई से 17 मई तक होगा अगला लॉकडाउन

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 10:43 AM IST

देशभर में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए एक फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके कारण सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब सीए की परीक्षाएं भी पोस्टपोन कर दी गई है। जिसके बाद अब ये परीक्षाएं जुलाई से अगस्त के बीच की आयोजित की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। 

दूसरी बार बढ़ी परीक्षा की तारीख

इससे पहले यह परीक्षाएं मई में होनी थी, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन सीए की सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया है। यह पहली बार नहीं है जब सीए की परीक्षाएं स्थगित हुई हो। इससे पहले इन परीक्षाओं को आगे बढ़ाकर 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित कराना था, लेकिन तीसरी बार लॉकडाउन की घोषणा के बाद इन परीक्षाओं को अब 29 जुलाई से कराया जाएगा।

29 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 7, 9, 11 और 14 अगस्त को कराए जाएंगे। जबकि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप-1 की परीक्षा 30 जुलाई, 2 ,4, और 6 अगस्त को होंगी।  ग्रुप-2 की परीक्षाएं 8,10 और 13 अगस्त को आयोजित होंगी। सीए फाइनल ईयर ग्रुप-1 की परीक्षाएं 29, 31 जुलाई और 3, 5 अगस्त को होंगी। इन परीक्षाओं के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

Related posts

मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, कोरोना के हालात पर हो रही चर्चा

News Blast

CSBC Fireman Recruitment 2021: बिहार में 2380 फायरमैन भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, जानें तारीखें, योग्यता, चयन समेत अन्य अहम बातें

Admin

गरबा पंडाल में बिना पहचान पत्र के नहीं मिलेगा प्रवेश, लव जिहाद रोकने मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा कदम

News Blast

टिप्पणी दें