July 25, 2024 : 8:39 PM
Breaking News
करीयर

आईसीएआई ने फिर बढ़ाई सीए परीक्षाओं की तारीख, अब 29 जुलाई से शुरू होंगी परीक्षाएं

  • इससे पहले मई में होने वाली परीक्षाएं 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित होनी थी, लेकिन अब इसे एक बार फिर बढ़ा दिया है
  • देश में दूसरी बार फिर बढ़ाया गया लॉकडाउन, 4 मई से 17 मई तक होगा अगला लॉकडाउन

दैनिक भास्कर

May 04, 2020, 10:43 AM IST

देशभर में कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए एक फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। इसके कारण सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। इसी क्रम में अब सीए की परीक्षाएं भी पोस्टपोन कर दी गई है। जिसके बाद अब ये परीक्षाएं जुलाई से अगस्त के बीच की आयोजित की जाएगी। इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) ने इस संबंध में ऑफिशियल वेबसाइट पर नोटिफिकेशन भी जारी किया है। 

दूसरी बार बढ़ी परीक्षा की तारीख

इससे पहले यह परीक्षाएं मई में होनी थी, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन सीए की सभी परीक्षाओं को टाल दिया गया है। यह पहली बार नहीं है जब सीए की परीक्षाएं स्थगित हुई हो। इससे पहले इन परीक्षाओं को आगे बढ़ाकर 19 जून से 4 जुलाई के बीच आयोजित कराना था, लेकिन तीसरी बार लॉकडाउन की घोषणा के बाद इन परीक्षाओं को अब 29 जुलाई से कराया जाएगा।

29 जुलाई से शुरू होगी परीक्षाएं

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक सीए फाउंडेशन कोर्स की परीक्षा 7, 9, 11 और 14 अगस्त को कराए जाएंगे। जबकि सीए इंटरमीडिएट ग्रुप-1 की परीक्षा 30 जुलाई, 2 ,4, और 6 अगस्त को होंगी।  ग्रुप-2 की परीक्षाएं 8,10 और 13 अगस्त को आयोजित होंगी। सीए फाइनल ईयर ग्रुप-1 की परीक्षाएं 29, 31 जुलाई और 3, 5 अगस्त को होंगी। इन परीक्षाओं के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

Related posts

Business Idea: शुरू करें अपना खुद का बिजनेस, 15 लाख रुपये होगी कमाई; सरकार भी करेगी मदद

News Blast

बीटेक- बी.आर्क में एडमिशन के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया ने जारी की पहली कटऑफ लिस्ट, 26 अक्टूबर से शुरू होगी एडमिशन प्रोसेस

News Blast

15 साल पुराने मानव तस्करी केस में गायक दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, गैरकानूनी तरीके से लोगों को भेजा था विदेश

News Blast

टिप्पणी दें